टाटा अगले कुछ माह में चाय की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी: अधिकारी |

टाटा अगले कुछ माह में चाय की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी: अधिकारी

टाटा अगले कुछ माह में चाय की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी: अधिकारी

:   Modified Date:  October 23, 2024 / 09:38 PM IST, Published Date : October 23, 2024/9:38 pm IST

मुंबई, 23 अक्टूबर (भाषा) टाटा टी अगले कुछ महीनों में अपने ब्रांड पोर्टफोलियो में कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। कंपनी का इरादा अपने लाभ मार्जिन का विस्तार करना है, जो आदान लागत कीमतों में उछाल के कारण प्रभावित हुआ है। बुधवार को एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी।

कंपनी के के मुख्य कार्यकारी और प्रबंध निदेशक सुनील ए डिसूजा ने कहा कि मूल कंपनी टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स को कुल मात्रा में वृद्धि की उम्मीद है, जो शहरी क्षेत्रों में बाढ़, ग्रामीण अर्थव्यवस्था में सुस्ती और विकास में सामान्य मंदी जैसे कारणों से प्रभावित हुई थी।

राजस्व में 11 प्रतिशत की वृद्धि के बावजूद जुलाई-सितंबर तिमाही में मुनाफे में एक प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करने वाली कंपनी को लगता है कि आपूर्ति में व्यवधान के कारण इस साल चाय की कीमतों में 25 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है।

टाटा टी, देश में चाय खुदरा बाजार में लगभग 28 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी रखती है और इस श्रेणी में हिंदुस्तान यूनिलीवर के साथ प्रतिस्पर्धा करती है।

चाय की कीमतों में वृद्धि के बारे में विस्तार से बताते हुए, डिसूजा ने कहा कि कुल चाय उत्पादन में 20 प्रतिशत की गिरावट आई है, और इसके अलावा, निर्यात में वृद्धि हुई है।

इसके अतिरिक्त, चाय बोर्ड ने सामान्य रूप से दिसंबर के मध्य के बजाय नवंबर के अंत में चाय की पत्तियों को तोड़ने का काम बंद करने का फैसला किया है, जिससे आपूर्ति पर अधिक प्रभाव पड़ेगा।

भाषा राजेश राजेश अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)