एसयूवी खंड में मजबूती के लिए टाटा मोटर्स ने कर्व का पेट्रोल, डीजल संस्करण उतारा |

एसयूवी खंड में मजबूती के लिए टाटा मोटर्स ने कर्व का पेट्रोल, डीजल संस्करण उतारा

एसयूवी खंड में मजबूती के लिए टाटा मोटर्स ने कर्व का पेट्रोल, डीजल संस्करण उतारा

:   Modified Date:  September 2, 2024 / 10:11 PM IST, Published Date : September 2, 2024/10:11 pm IST

नयी दिल्ली, दो सितंबर (भाषा) घरेलू वाहन विनिर्माता टाटा मोटर्स ने स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) खंड में अपनी स्थिति मजबूत करने के क्रम में बेहद प्रतिस्पर्धी मध्यम आकार के एसयूवी खंड में कदम रखा है। अभी तक इस क्षेत्र पर दक्षिण कोरियाई और जापानी कार विनिर्माताओं का वर्चस्व है।

टाटा मोटर्स ने सोमवार को मध्यम आकार की कूपे एसयूवी ‘कर्व’ को पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ पेश किया। इसकी कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

कंपनी इस मॉडल का इलेक्ट्रिक संस्करण पहले ही अगस्त में पेश कर चुकी है।

कंपनी को उम्मीद है कि उसका कर्व मॉडल हुंदै की क्रेटा, किआ की सेल्टोस, मारुति सुजुकी की ग्रैंड विटारा, टोयोटा की अर्बन क्रूजर हाइराइडर और होंडा एलिवेट जैसी अन्य गाड़ियों से प्रतिस्पर्धा करेगा।

टाटा मोटर्स पैसेंजर वेहिकल्स के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा ने पीटीआई-भाषा से का, ‘‘कर्व को तेजी से बढ़ते मध्यम आकार के एसयूवी खंड में उतारा जा रहा है। इस खंड की कुल यात्री वाहन बाजार में हिस्सेदारी 16 प्रतिशत है। आंकड़ों के हिसाब से यह संख्या सात लाख इकाई सालाना की बैठेगी।’’

उन्होंने कहा कि यह खंड बाजार में पहले से ही मौजूद विभिन्न ब्रांड के उत्पादों के साथ बहुत प्रतिस्पर्धी है।

चंद्रा ने कहा कि ऐसी स्थिति में अगर कोई इस खंड में विलंब से कदम रखता है तो उसे थोड़ा अलग दृष्टिकोण के साथ आने के बारे में सोचना होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘कर्व के पीछे हमारी यही सोच थी जो एसयूवी कूपे बॉडी स्टाइल के साथ आती है। हमने देखा कि यह स्टाइल वैश्विक स्तर पर लोकप्रियता हासिल कर रहा है, खासकर प्रीमियम या लक्जरी खंड में।’’

भाषा अजय

अजय प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)