टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने भारत में तीन पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनियों का विलय पूरा किया |

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने भारत में तीन पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनियों का विलय पूरा किया

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने भारत में तीन पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनियों का विलय पूरा किया

:   Modified Date:  September 1, 2024 / 08:22 PM IST, Published Date : September 1, 2024/8:22 pm IST

नयी दिल्ली, एक सितंबर (भाषा) रोजमर्रा के उपयोग वाली घरेलू वस्तुएं बनाने वाली एफएमसीजी कंपनी टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट लिमिटेड (टीपीसीएल) ने एनसीएलटी और अन्य नियामकीय मंजूरियां प्राप्त करने के बाद अपनी तीन पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनियों का विलय कर दिया है।

टाटा समूह की एफएमसीजी इकाई के एक बयान के अनुसार, टीसीपीएल ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनियों- टाटा कंज्यूमर सोलफुल प्राइवेट लिमिटेड, नॉरिशको बेवरेजेज लिमिटेड और टाटा स्मार्टफूड्ज लिमिटेड का कंपनी में विलय कर दिया है।

कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, “हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि योजना के खंड 17 के तहत उल्लिखित शर्तें, जिसमें संबंधित कंपनियों के रजिस्ट्रार के पास फॉर्म आईएनसी-28 में आदेश की प्रमाणित प्रतियां दाखिल करना शामिल है, विधिवत रूप से पूरी हो गई हैं। तदनुसार, योजना के अनुसार, योजना (विलय की) की प्रभावी तिथि एक सितंबर, 2024 है।”

यह कंपनी के कारोबार को सरल और सुव्यवस्थित बनाने पर ध्यान केंद्रित करने के अनुरूप है। कंपनी ने कहा कि कानूनी इकाई संरचना के इस समेकन से दक्षता और तालमेल को बढ़ावा मिलेगा।

टीसीपीएल के खंड में चाय, कॉफी, पानी, आरटीडी, नमक, दालें, मसालें, पकाने और खाने के लिए तैयार उत्पाद, नाश्ता आदि शामिल हैं।

भाषा अनुराग पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)