सुजुकी मोटर ने सामाजिक प्रभाव वाले स्टार्टअप को समर्थन देने के लिए 340 करोड़ रुपये का कोष ‘नेक्स्ट भारत’ किया पेश |

सुजुकी मोटर ने सामाजिक प्रभाव वाले स्टार्टअप को समर्थन देने के लिए 340 करोड़ रुपये का कोष ‘नेक्स्ट भारत’ किया पेश

सुजुकी मोटर ने सामाजिक प्रभाव वाले स्टार्टअप को समर्थन देने के लिए 340 करोड़ रुपये का कोष ‘नेक्स्ट भारत’ किया पेश

:   Modified Date:  July 4, 2024 / 12:17 PM IST, Published Date : July 4, 2024/12:17 pm IST

नयी दिल्ली, चार जुलाई (भाषा) जापान की मोटर वाहन कंपनी सुजुकी मोटर ने भारत में अपना पहला निवेश कोष ‘नेक्स्ट भारत’ बृहस्पतिवार को शुरू किया।

यह 340 करोड़ रुपये का कोष है जो मझोले शहरों और उससे नीचे के क्षेत्रों में मूल्य सृजन करने वाले प्रभावशाली उद्यमियों को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है।

कंपनी के अनुसार, सुजुकी की इस पहल का मकसद एक ‘रेजीडेंसी’ कार्यक्रम के जरिए कृषि, वित्तीय समावेशन, ग्रामीण आपूर्ति श्रृंखला तथा ग्रामीण परिवहन के क्षेत्रों में सामाजिक प्रभाव वाले स्टार्टअप को समर्थन देना है।

नेक्स्ट भारत के मुख्य कार्यपालक अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक विपुल नाथ जिंदल ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि नेक्स्ट भारत अपने प्रमुख ‘रेजिडेंसी’ कार्यक्रम के जरिए उन कंपनियों में निवेश करना चाहता है जो वृद्धि के पहले चरण में हैं…और उन उद्यमियों की मदद करना चाहता है जो अपने सफर की शुरुआत कर रहे हैं…।

उन्होंने कहा कि चार महीने के ‘हाइब्रिड रेजीडेंसी’ कार्यक्रम में चयनित प्रभावशाली उद्यमियों को व्यापक मार्गदर्शन, संसाधनों तक पहुंच और उद्योग विशेषज्ञों तथा साथियों के साथ संपर्क करने के अवसर मिलेंगे, जिससे वे अपने उद्यमों को व्यवस्थित रूप से आगे बढ़ा सकेंगे।

भाषा निहारिका

निहारिका

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)