सुदर्शन केमिकल 1,180 करोड़ रुपये में ह्यूबैक ग्रुप के वैश्विक पिगमेंट कारोबार का अधिग्रहण करेगी |

सुदर्शन केमिकल 1,180 करोड़ रुपये में ह्यूबैक ग्रुप के वैश्विक पिगमेंट कारोबार का अधिग्रहण करेगी

सुदर्शन केमिकल 1,180 करोड़ रुपये में ह्यूबैक ग्रुप के वैश्विक पिगमेंट कारोबार का अधिग्रहण करेगी

:   Modified Date:  October 11, 2024 / 07:04 PM IST, Published Date : October 11, 2024/7:04 pm IST

नयी दिल्ली, 11 अक्टूबर (भाषा) सुदर्शन केमिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड 12.75 करोड़ यूरो (लगभग 1,180 करोड़ रुपये) में जर्मनी के ह्यूबैक ग्रुप के वैश्विक पिगमेंट कारोबार का अधिग्रहण करेगी।

सुदर्शन केमिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड (एससीआईएल) ने एक नियामकीय सूचना में कहा कि कंपनी ने 11 अक्टूबर, 2024 को इस बारे में एक पक्का समझौता किया है। इसके तहत नीदरलैंड की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी सुदर्शन यूरोप बी वी, जर्मनी के ह्यूबैक ग्रुप के वैश्विक पिगमेंट कारोबार का अधिग्रहण करेगी।

इसमें कहा गया है कि यह अधिग्रहण 12.75 करोड़ यूरो (लगभग 1,180 करोड़ रुपये) के नकद भुगतान पर किया गया है।

इसमें ह्यूबैक होल्डिंग्स एस.ए.आर.एल. की 100 प्रतिशत शेयरधारिता का अधिग्रहण भी शामिल है, जो लक्जमबर्ग स्थित ह्यूबैक ग्रुप कंपनी है, जिसका भारत और अमेरिका स्थित कंपनियों में शेयरधारिता में निवेश है।

ह्यूबैक विशेष रसायन उद्योग में एक प्रमुख कारोबारी है, जिसमें कार्बनिक पिगमेंट, अकार्बनिक पिगमेंट, डाई, डिस्पर्शन और जंग रोधी पिगमेंट शामिल हैं।

कंपनी ने कहा कि अधिग्रहण 3-4 महीनों में पूरा होने की उम्मीद है, जो नियामकों और एससीआईएल शेयरधारकों से अनुमोदन सहित अन्य जरूरी शर्तों के अधीन है।

अधिग्रहण के बाद, संयुक्त इकाई के पास उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों का एक व्यापक पिगमेंट पोर्टफोलियो होगा और यूरोप और अमेरिका सहित प्रमुख बाजारों में इसकी मजबूत उपस्थिति होगी।

कंपनी ने कहा कि इससे एससीआईएल के उत्पाद पोर्टफोलियो में वृद्धि होगी, जिससे ग्राहकों तक इसकी गहरी पहुंच होगी।

भाषा राजेश राजेश अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)