मोदी सरकार के कार्यकाल में शेयर बाजार चार गुना हुआ: गोयल |

मोदी सरकार के कार्यकाल में शेयर बाजार चार गुना हुआ: गोयल

मोदी सरकार के कार्यकाल में शेयर बाजार चार गुना हुआ: गोयल

:   Modified Date:  July 4, 2024 / 10:15 PM IST, Published Date : July 4, 2024/10:15 pm IST

नयी दिल्ली, चार जुलाई (भाषा) केंद्रीय उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने बृहस्पतिवार को कहा कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकाल के दौरान पिछले 10 वर्षों में शेयर बाजार चार गुना हो गया है और भारत एक सकारात्मक वृद्धि चक्र में तेजी से प्रगति कर रहा है।

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री ने पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (पीएचडीसीसीआई) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान कहा, ‘‘हमारे 10 साल के कार्यकाल में शेयर बाजार चार गुना हो गया है। मोदी सरकार के सत्ता में आने के समय निफ्टी 5,700 अंक के आसपास था। अब शायद यह 23,000-24,000 अंक को पार कर गया है।”

उन्होंने कहा, “यह बहुत ही ‘निर्दयी’ बाजार है। यह सिर्फ आंकड़ों और भविष्य को देखता है… भारत वृद्धि के चक्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है और इसी प्रगति के कारण शेयर बाजार आगे बढ़ रहा है।”

बेंचमार्क सेंसेक्स बृहस्पतिवार को 80,049.67 अंक की रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी 24,302.15 अंक पर बंद हुआ।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ड्रोन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए तैयार है, जिसने पिछले तीन वर्षों में तेजी से विकास देखा है।

नवाचार के बल पर ड्रोन उद्योग में प्रौद्योगिकी के विकास और वृद्धि की प्रशंसा करते हुए गोयल ने कहा कि ड्रोन पारिस्थितिकी तंत्र का विकास और उन्हें देश भर के गांवों में तैनात करना प्रधानमंत्री की ‘नमो ड्रोन दीदी’ पहल के अनुरूप है, जो कृषि क्षेत्र में महिलाओं को सशक्त बनाने में मदद करेगा।

भाषा अनुराग अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)