प्रदेश सरकार राज्य के सुदृढ विकास के लिए प्रतिबद्ध: भजन लाल शर्मा |

प्रदेश सरकार राज्य के सुदृढ विकास के लिए प्रतिबद्ध: भजन लाल शर्मा

प्रदेश सरकार राज्य के सुदृढ विकास के लिए प्रतिबद्ध: भजन लाल शर्मा

:   Modified Date:  October 20, 2024 / 09:02 PM IST, Published Date : October 20, 2024/9:02 pm IST

जयपुर, 20 अक्टूबर (भाषा) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रविवार को कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के सुदृढ़ विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

राजस्थान में निवेश आकर्षित करने के उद्देश्य से जर्मनी और ब्रिटेन की एक सप्ताह की यात्रा से लौटने पर शर्मा ने कहा, “हम राजस्थान के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। यही कारण है कि हम अपने शासन के पहले वर्ष में ‘राइजिंग राजस्थान’ सम्मेलन का आयोजन कर रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हर नियोजित निवेश अगले चार वर्षों के भीतर मूर्त रूप ले सके।’

राज्य में निवेश की संभावनाओं पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि चाहे वह खनिज हो, तेल, गैस या पर्यटन, राजस्थान संसाधनों से भरपूर है।

उन्होंने कहा, ‘हमारे पास किलों और जीवंत संस्कृति से लेकर शांत झीलों और विशाल रेगिस्तानों जैसे कई आकर्षण है।’

भाजपा मुख्यालय के बाहर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) पूरी हो चुकी है और जल्द ही इसकी आधारशिला रखी जाएगी।

इस मौके पर पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में पहले भी निवेश सम्मेलन हुए हैं, लेकिन निवेशकों ने राज्य में बहुत कम रुचि दिखाई।

उन्होंने कहा, “निवेशकों को पता था कि तत्कालीन सरकार आंतरिक संघर्षों से ग्रस्त है और वास्तविक विकास की तुलना में होटलों में कैंपिंग करने पर अधिक ध्यान केंद्रित करती है।”

राठौड़ ने कहा कि आज निवेशकों को भरोसा है कि राजस्थान में ‘डबल इंजन’ सरकार है। नतीजतन, अब हर निवेशक राजस्थान में निवेश करना चाहता है।

भाषा कुंज

नोमान अनुराग

अनुराग

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)