स्टालिन ने फोर्ड मोटर से चेन्नई संयंत्र दोबारा शुरू करने का अनुरोध किया |

स्टालिन ने फोर्ड मोटर से चेन्नई संयंत्र दोबारा शुरू करने का अनुरोध किया

स्टालिन ने फोर्ड मोटर से चेन्नई संयंत्र दोबारा शुरू करने का अनुरोध किया

:   Modified Date:  September 11, 2024 / 06:29 PM IST, Published Date : September 11, 2024/6:29 pm IST

(तस्वीर के साथ)

चेन्नई, 11 सितंबर (भाषा) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान शिकॉगो में फोर्ड मोटर कंपनी के अधिकारियों से मिलकर उनसे चेन्नई स्थित संयंत्र में विनिर्माण दोबारा शुरू करने का अनुरोध किया है।

तमिलनाडु सरकार ने बुधवार को यहां जारी बयान में यह जानकारी दी। इसके मुताबिक, मुख्यमंत्री ने फोर्ड मोटर के अधिकारियों से तमिलनाडु के साथ कंपनी के संबंधों को बहाल करने की संभावना पर विचार-विमर्श किया।

स्टालिन ने मंगलवार को फोर्ड मोटर के अंतरराष्ट्रीय बाजार समूह के अध्यक्ष के हार्ट एवं अन्य अधिकारियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने फोर्ड के चेन्नई स्थित संयंत्र में कार निर्माण दोबारा शुरू करने और वैश्विक (प्रौद्योगिकी/व्यवसाय) केंद्र का विस्तार करने का आग्रह किया।

दिग्गज अमेरिकी कंपनी फोर्ड मोटर ने कुछ साल पहले भारतीय बाजार से अपने कदम पीछे खींचते हुए चेन्नई संयंत्र में उत्पादन बंद कर दिया था।

स्टालिन ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट में कहा कि फोर्ड की टीम के साथ आकर्षक चर्चा हुई जिसमें तमिलनाडु में निर्माण दोबारा शुरू करने और तीन दशक पुरानी साझेदारी को नवीनीकृत करने पर गौर किया गया।

आधिकारिक बयान के मुताबिक, स्टालिन ने अमेरिका में सक्रिय सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों के मंच ‘आईटी सर्व अलायंस’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीश मोसाली सहित शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की और उनसे तमिलनाडु में निवेश करने का आग्रह किया।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री 27 अगस्त को अमेरिका की यात्रा पर गए थे और उनके तीन-चार दिन के भीतर वापस आने की उम्मीद है।

भाषा प्रेम प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)