श्रीलंका की जेवीपी ने चुनाव जीतने पर अदाणी ऊर्जा परियोजना को रद्द करने का वादा किया |

श्रीलंका की जेवीपी ने चुनाव जीतने पर अदाणी ऊर्जा परियोजना को रद्द करने का वादा किया

श्रीलंका की जेवीपी ने चुनाव जीतने पर अदाणी ऊर्जा परियोजना को रद्द करने का वादा किया

:   Modified Date:  September 16, 2024 / 01:31 PM IST, Published Date : September 16, 2024/1:31 pm IST

कोलंबो, 16 सितंबर (भाषा) मार्क्सवादी जनता विमुक्ति पेरामुना (जेवीपी) ने सोमवार को वादा किया कि अगर वह सप्ताहांत में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में जीत जाती है तो श्रीलंका में अदाणी समूह की पवन ऊर्जा परियोजना को रद्द कर देगी।

जेवीपी नेता अनुरा कुमारा दिसानायके ने यहां एक राजनीतिक वार्ता कार्यक्रम में कहा कि वे इस परियोजना को रद्द कर देंगे। वह नेशनल पीपुल्स पावर (एनपीपी) मोर्चे से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं।

यह पूछने पर कि क्या यह परियोजना श्रीलंका के ऊर्जा क्षेत्र की संप्रभुता के लिए खतरा है, दिसानायके ने कहा, ”हां। हम इसे निश्चित रूप से रद्द करेंगे, क्योंकि यह हमारी ऊर्जा संप्रभुता को खतरा पहुंचाता है।”

जेवीपी ने भारत-श्रीलंका शांति समझौते के माध्यम से श्रीलंका के गृह युद्ध में भारत के प्रत्यक्ष हस्तक्षेप के बाद खूनी भारत विरोधी विद्रोह का नेतृत्व किया था। पार्टी को 21 सितंबर के चुनाव से पहले अनौपचारिक चुनावों में बढ़त मिलती दिख रही है।

अदाणी समूह इस क्षेत्र में 484 मेगावाट पवन ऊर्जा के विकास के लिए 20 साल के समझौते में 44 करोड़ अमेरिकी डॉलर से अधिक का निवेश करने वाला है। हालांकि, समूह के इस परियोजना से जुड़े मुकदमों का सामना भी करना पड़ रहा है।

भाषा पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers