सौर परियोजनाओं के वित्तपोषण के लिए सोलेक्स एनर्जी, एसबीआई में साझेदारी |

सौर परियोजनाओं के वित्तपोषण के लिए सोलेक्स एनर्जी, एसबीआई में साझेदारी

सौर परियोजनाओं के वित्तपोषण के लिए सोलेक्स एनर्जी, एसबीआई में साझेदारी

:   Modified Date:  October 26, 2024 / 03:40 PM IST, Published Date : October 26, 2024/3:40 pm IST

नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (भाषा) सोलेक्स एनर्जी ने वाणिज्यिक, औद्योगिक और संस्थागत ग्राहकों के लिए सौर वित्तपोषण विकल्प प्रदान करने को भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के साथ साझेदारी की है।

सोलेक्स एनर्जी ने शनिवार को बयान में कहा कि साझेदारी के तहत एसबीआई भारत भर में अपनी सूर्य शक्ति सौर वित्त योजना के तहत सौर परियोजनाओं के लिए 10 करोड़ रुपये तक ऋण देगा।

सोलेक्स एनर्जी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) चेतन शाह ने कहा, “इस सहयोग का उद्देश्य सौर ऊर्जा को सुलभ, किफायती बनाना और भारत के नवीकरणीय ऊर्जा भविष्य के लिए प्रेरक शक्ति बनाना है। यह साझेदारी सौर ऊर्जा की वृद्धि को गति देगी और हमारे ग्राहकों को सौर समाधान अपनाने में सक्षम बनाएगी।”

सोलेक्स एनर्जी ग्राहकों को साइट मूल्यांकन और डिजाइन से लेकर विनियामक अनुमोदन प्राप्त करने तक संपूर्ण सहायता प्रदान करेगी। दूसरी ओर एसबीआई एक डिजिटल मंच उपलब्ध कराएगा, जो सौर परियोजनाओं के लिए परेशानी मुक्त ऋण आवेदन प्रक्रिया सुनिश्चित करेगा।

विभिन्न सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के ऋणदाता वाणिज्यिक और आवासीय सौर परियोजनाओं के वित्त पोषण के लिए सौर कंपनियों के साथ जुड़ रहे हैं।

भाषा अनुराग पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)