श्रीराम फाइनेंस ने 46.8 करोड़ डॉलर का सामाजिक ऋण जुटाया |

श्रीराम फाइनेंस ने 46.8 करोड़ डॉलर का सामाजिक ऋण जुटाया

श्रीराम फाइनेंस ने 46.8 करोड़ डॉलर का सामाजिक ऋण जुटाया

:   Modified Date:  June 3, 2024 / 09:49 PM IST, Published Date : June 3, 2024/9:49 pm IST

नयी दिल्ली, तीन जून (भाषा) वित्त-प्रदाता श्रीराम फाइनेंस लिमिटेड (एसएफएल) ने सोमवार को कहा कि उसने कारोबार विस्तार के लिए विविध मुद्राओं के रूप में 46.8 करोड़ डॉलर (लगभग 3,880 करोड़ रुपये) की राशि जुटाई है।

कंपनी ने बयान में कहा कि तीन वर्षीय ‘बाह्य वाणिज्यिक उधारी’ (ईसीबी) सुविधा को बीएनपी पारिबा, डीबीएस बैंक, एचएसबीसी और सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉरपोरेशन ने एक सामाजिक ऋण के रूप में संचालित किया था।

इस वित्तपोषण प्रक्रिया में एक सिंडिकेटेड टर्म लोन के जरिये 42.5 करोड़ डॉलर जुटाए और चार करोड़ यूरो जुटाए गए।

बयान के मुताबिक, इस सामाजिक ऋण के माध्यम से जुटाई गई राशि का इस्तेमाल पूरे देश में छोटे उद्यमियों और कमजोर समूहों को सशक्त बनाने के लिए किया जाएगा।

श्रीराम फाइनेंस के कार्यकारी उपाध्यक्ष उमेश रेवणकर ने कहा कि यह किसी निजी क्षेत्र की गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी द्वारा किया गया सबसे बड़ा सिंडिकेटेड बहु-मुद्रा लेनदेन है।

उन्होंने कहा, ‘‘इस सुविधा को सामाजिक ऋण के रूप में चिह्नित किया गया है। अंतरराष्ट्रीय निवेशक समुदाय की मजबूत रुचि हमारे मिशन में वैश्विक विश्वास को रेखांकित करती है।’’

एसएफएल वाणिज्यिक वाहनों, दोपहिया वाहन ऋण, कार ऋण, आवास कर्ज, स्वर्ण ऋण, व्यक्तिगत और लघु व्यवसाय ऋण के लिए ऋण समाधान मुहैया कराती है।

भाषा प्रेम प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)