नयी दिल्ली, नौ जून (भाषा) गद्दों के प्रमुख ब्रांड स्लीपवेल और कर्लऑन की मालिक कंपनी शीला फोम के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) नीलेश मजूमदार ने उम्मीद जताई है कि कंपनी को अल्पावधि से मध्यावधि में 14 से 15 प्रतिशत की सीएजीआर वृद्धि की उम्मीद है।
पिछले साल कर्लऑन ब्रांड का अधिग्रहण करने वाली शीला फोम ने अपना नए प्रतीक चिह्न (लोगो) और ‘टैगलाइन’ पेश करते हुए अपनी नई पहचान पेश की है। कंपनी को उम्मीद है कि कर्नाटक की कंपनी का कारोबार 1,000 करोड़ रुपये से अधिक हो जाएगा।
वर्तमान में, भारतीय गद्दे बाजार का अनुमान लगभग 15,000 करोड़ रुपये है। हालांकि बाजार पर अभी भी स्थानीय कंपनियों का दबदबा है, लेकिन पिछले चार-पांच साल में ब्रांडेड कंपनियों को अच्छी लोकप्रियता मिल रही है और प्रमुख शहरों में उनकी ओर रुझान बढ़ रहा है।
मजूमदार ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘जब हम संगठित क्षेत्र को देखते हैं, तो दोनों ब्रांड को मिलाकर हमारी बाजार हिस्सेदारी लगभग 29-30 प्रतिशत है। गद्दे में स्लीपवेल की बाजार हिस्सेदारी लगभग 18 प्रतिशत है और कर्लऑन की 11 प्रतिशत है।’
दोनों ब्रांड एक साथ मिलकर अपने प्रतिद्वंद्वियों से काफी आगे हैं और नवाचारों के साथ बाजार हिस्सेदारी हासिल करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
कंपनी के वृद्धि परिदृश्य के बारे में पूछे जाने पर मजूमदार ने कहा, ‘हमारा तीन से पांच वर्ष का लक्ष्य है। हम 14-15 प्रतिशत चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (सीएजीआर) की उम्मीद कर रहे हैं।’
हालांकि उन्होंने विशिष्ट ब्रांड के कारोबार के बारे में नहीं बताया। उन्होंने कहा कि दोनों ब्रांड को मिलाकर कंपनी की परिचालन आय लगभग 3,000 करोड़ रुपये है।
भाषा अनुराग पाण्डेय
पाण्डेय
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