सत्व ग्रुप अगले तीन वर्षों में 12-14 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी |

सत्व ग्रुप अगले तीन वर्षों में 12-14 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी

सत्व ग्रुप अगले तीन वर्षों में 12-14 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी

:   Modified Date:  June 25, 2024 / 06:08 PM IST, Published Date : June 25, 2024/6:08 pm IST

बेंगलुरु, 25 जून (भाषा) रियल एस्टेट कंपनी सत्व ग्रुप अगले तीन वर्षों में आवास, कार्यालय और होटल परियोजनाओं में 12,000-14,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

कंपनी वाणिज्यिक संपत्तियों के मौद्रीकरण के लिए रियल एस्टेट निवेश ट्रस्ट (रीट) लाने के बारे में वैश्विक निवेश कंपनी ब्लैकस्टोन के साथ बातचीत भी कर रही है।

बेंगलुरु स्थित सत्व ग्रुप देश की अग्रणी रियल एस्टेट कंपनियों में से एक है। इसने पिछले 30 वर्षों में आठ करोड़ वर्ग फुट क्षेत्र में 140 परियोजनाएं पूरी की हैं।

सत्व ग्रुप के प्रबंध निदेशक बिजय अग्रवाल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हम रियल एस्टेट बाजार को लेकर काफी आशावादी हैं। हम अगले तीन वर्षों में आवासीय, वाणिज्यिक तथा आतिथ्य क्षेत्रों में 12,000-14,000 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे।’’

उन्होंने कहा कि इस निवेश को इक्विटी, ऋण और आंतरिक स्रोतों के जरिये वित्तपोषित किया जाएगा। जरूरी होने पर कंपनी परियोजना स्तर पर ‘इक्विटी कोष’ भी जुटा सकती है।

रीट लाने की योजना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘इस संदर्भ में ब्लैकस्टोन के साथ चर्चा प्रारंभिक चरण में है।’’

हालांकि अग्रवाल ने सत्व ग्रुप और ब्लैकस्टोन द्वारा संयुक्त रूप से विकसित वाणिज्यिक परिसंपत्तियों के मौद्रीकरण के लिए रीट के सार्वजनिक निर्गम को शुरू करने के लिए कोई समयसीमा नहीं दी।

सत्व ग्रुप और ब्लैकस्टोन का संयुक्त रूप से पोर्टफोलियो करीब 3.2 करोड़ वर्ग फुट का है, जिसमें से 1.8 करोड़ वर्ग फुट का काम पहले ही पूरा हो चुका है।

भाषा निहारिका प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)