नयी दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसकी प्रीमियम हैचबैक कार बलेनो की आठ लाख इकाइयां बिक चुकी हैं। इसे कंपनी ने 2015 में भारतीय बाजार में उतारा था। कंपनी ने एक बयान में कहा कि 59 महीनों की रिकॉर्ड अवधि में आठ लाख की बिक्री का आंकड़ा पार करना एक कीर्तिमान है।
मारुति सुजुकी के विपणन और बिक्री कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘ पांच वर्ष की छोटी अवधि में आठ लाख ग्राहकों का आंकड़ा एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। यह बलेनो को पेश करने की हमारी ग्राहक उन्मुखी धारणा को दर्शाता है।’’
उन्होंने कहा कि बलेनो ने कंपनी को प्रीमियम हैचबैक श्रेणी में स्थापित करने में मदद की है। साथ ही कंपनी की ‘नेक्सा’ बिक्री केंद्र श्रृंखला को पहचान दी है।
भारत खुद की रक्षा करने से कहीं अधिक करने की…
1 hour agoइंडिया सीमेंट्स के नए सीईओ व सीएफओ नियुक्त
2 hours ago