रिलायंस ने अधिक मार्जिन के लिए गैर-खाद्य, सामान्य वस्तुओं के व्यापार क्षेत्र को 50 प्रतिशत बढ़ाया |

रिलायंस ने अधिक मार्जिन के लिए गैर-खाद्य, सामान्य वस्तुओं के व्यापार क्षेत्र को 50 प्रतिशत बढ़ाया

रिलायंस ने अधिक मार्जिन के लिए गैर-खाद्य, सामान्य वस्तुओं के व्यापार क्षेत्र को 50 प्रतिशत बढ़ाया

:   Modified Date:  September 15, 2024 / 02:43 PM IST, Published Date : September 15, 2024/2:43 pm IST

नयी दिल्ली, 15 सितंबर (भाषा) देश की सबसे बड़ी खुदरा कंपनी रिलायंस रिटेल ने मार्जिन में सुधार के लिए अपने किराना स्टोर में गैर-खाद्य और सामान्य वस्तुओं के व्यापार क्षेत्र में लगभग 50 प्रतिशत की वृद्धि की है।

उद्योग के एक अंदरूनी सूत्र ने बताया कि इस कदम से कंपनी अपने ई-कॉमर्स मंच जियोमार्ट के जरिये स्थानीय बिक्री को बढ़ावा देना चाहती है।

खुदरा विक्रेता जियोमार्ट के जरिये अपने स्मार्ट और स्मार्ट बाजार स्टोर को जोड़ रही है, जिससे उपभोक्ताओं को अधिक विविधता मिल रही है।

इसके तहत रिलायंस रिटेल अब अपने स्टोर में बदलाव ला रही है और गैर-खाद्य तथा सामान्य वस्तुओं के लिए अधिक व्यापार क्षेत्र आवंटित कर रही है। यह एक ऐसा खंड है, जो किराना और परिधान जैसे अन्य खंडों की तुलना में अधिक मार्जिन देता है।

ताजा जून तिमाही में रिलायंस रिटेल का परिचालन से कर-पूर्व लाभ (एबिटा) मार्जिन 8.2 प्रतिशत था, जो सालाना आधार पर 0.3 प्रतिशत अधिक है। वित्त वर्ष 2023-24 में इसका एबिटा मार्जिन 8.5 प्रतिशत था, जिसमें सालाना आधार पर 0.7 प्रतिशत का सुधार हुआ।

इस बारे में टिप्पणी के लिए रिलायंस रिटेल को भेजे गए ईमेल का जवाब खबर लिखे जाने तक नहीं मिला था।

रिलायंस रिटेल का लक्ष्य अगले 3-4 साल में अपने कारोबार को दोगुना करना है। कंपनी साथ ही अपने मार्जिन में सुधार करने की कोशिश भी कर रही है।

भाषा पाण्डेय अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)