RBI cancelled This bank License. Account Holders can't Withdraw Money

RBI cancelled License: RBI ने अचानक रद्द कर दिया इस नामी बैंक का लाइसेंस, आज से नहीं निकाल पाएंगे अपने जमा पैसे

RBI cancelled License: RBI ने अचानक रद्द कर दिया इस नामी बैंक का लाइसेंस, आज से नहीं निकाल पाएंगे अपने जमा पैसे

Edited By :   Modified Date:  July 6, 2024 / 10:18 AM IST, Published Date : July 6, 2024/10:08 am IST

मुंबई: RBI cancelled License भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने कर्नाटक स्थित शिमशा सहकार बैंक नियमित, मद्दुर की बिगड़ती वित्तीय हालत को देखते हुए उसका लाइसेंस रद्द कर दिया है। आरबीआई ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि बैंक पांच जुलाई, 2024 को कामकाजी समय खत्म होने के बाद बैंकिंग कामकाज बंद कर देगा।

Rea dDMore: Action on Careless Govt Employees : इन कर्मचारियों पर बड़ा एक्शन, नहीं मिलेगा इतने दिनों वेतन, कलेक्टर ने इस वजह से की कार्रवाई

RBI cancelled License कर्नाटक की सहकारी समितियों के रजिस्ट्रार से इस सहकारी बैंक को बंद करने का आदेश जारी करने तथा बैंक के लिए एक परिसमापक नियुक्त करने का भी अनुरोध किया गया है। इस बैंक का हरेक जमाकर्ता जमा बीमा और ऋण गारंटी निगम (डीआईसीजीसी) से अपनी जमा राशि पर पांच लाख रुपये तक की दावा राशि पाने का हकदार होगा।

Read More: Hardik Natasa Divorce: अब हार्दिक पांड्या ने पत्नी से तलाक को लेकर लिया अंतिम फैसला! Instagram पर खुल्लम-खुल्ला किया पोस्ट

आरबीआई ने कहा कि इस सहकारी बैंक के लगभग 99.96 प्रतिशत जमाकर्ता डीआईसीजीसी से अपनी जमा राशि की पूरी राशि प्राप्त करने के हकदार हैं। आरबीआई ने कहा कि बैंक के पास पर्याप्त पूंजी और कमाई की संभावनाएं नहीं हैं और इसका कामकाज जारी रहना इसके जमाकर्ताओं के हितों के लिए हानिकारक है। बयान के मुताबिक, “अपनी वर्तमान वित्तीय स्थिति के कारण बैंक अपने जमाकर्ताओं को पूर्ण भुगतान कर पाने में असमर्थ होगा।”

Read More: MP Accident News : ऑटो-ट्रेलर की बीच जबरदस्त टक्कर, थम गई 4 लोगों की सांसें, एक ही परिवार के हैं सभी मृतक

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो