रेमंड अपनी परिधान क्षमता को एक-तिहाई बढ़ाने में जुटीः सिंघानिया |

रेमंड अपनी परिधान क्षमता को एक-तिहाई बढ़ाने में जुटीः सिंघानिया

रेमंड अपनी परिधान क्षमता को एक-तिहाई बढ़ाने में जुटीः सिंघानिया

:   Modified Date:  June 25, 2024 / 07:04 PM IST, Published Date : June 25, 2024/7:04 pm IST

नयी दिल्ली, 25 जून (भाषा) अग्रणी परिधान विनिर्माता रेमंड अपनी क्षमता में एक-तिहाई का विस्तार कर रही है, जिससे वह दुनिया में सूट की तीसरी बड़ी उत्पादक बन जाएगी और वैश्विक बाजार में स्थिति मजबूत करने में भी मदद मिलेगी।

कंपनी नए बाजारों के लिए अपने उत्पादों की शृंखला का विस्तार करेगी और ग्राहकों की संख्या बढ़ाने पर भी काम कर रही है। उसके कारोबार में महिला परिधानों की सिलाई और महंगे दाम वाले ‘कैजुअल’ कपड़े भी शामिल हैं।

रेमंड की नवीनतम वार्षिक रिपोर्ट में इसका उल्लेख किया गया है। कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक गौतम हरि सिंघानिया ने कंपनी के शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कहा कि यह सरकार की ‘मेक इन इंडिया’ पहल के साथ भी पूरी तरह मेल खाता है।

उन्होंने कहा, ‘‘विनिर्माण के केंद्र के रूप में वैश्विक कंपनियों की चीन प्लस वन रणनीति हमारे पक्ष में काम करती हुई नजर आ रही है। भारत एक पसंदीदा सोर्सिंग गंतव्य बना हुआ है।’’

सिंघानिया ने कहा कि रेमंड अपनी मौजूदा परिधान क्षमता को एक-तिहाई तक बढ़ा रही है। उन्होंने कहा, ‘‘जब विस्तारित क्षमता पूरी तरह से चालू हो जाएगी, तो रेमंड दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी सूट निर्माता कंपनी बन जाएगी।’’

इस मौके पर रेमंड के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) अमित अग्रवाल ने कहा कि यह क्षमता विस्तार न केवल रेमंड की वैश्विक उपस्थिति को मजबूत करता है, बल्कि घरेलू विनिर्माण क्षमताओं को भी बढ़ाता है।

इस बीच, रेमंड की चालू वित्त वर्ष में पारंपरिक एवं त्योहारी परिधानों के ब्रांड ‘एथनिक्स बाय रेमंड’ के 100 से अधिक स्टोर खोलने की योजना है। कंपनी की नवीनतम वार्षिक रिपोर्ट के मुताबिक, फिलहाल इस ब्रांड के 114 स्टोर हैं।

सिंघानिया ने कहा, ‘‘भारतीय शादियों में चमक-दमक बढ़ने और जश्न मनाने के रुझान को देखते हुए हमने एथनिक्स बाय रेमंड को देश के कोने-कोने तक ले जाने का फैसला किया है। पिछले वित्त वर्ष में इस ब्रांड के तहत 53 स्टोर खोले गए।’

भाषा प्रेम प्रेम अजय

अजय

 

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