रेमंड के शेयरधारकों ने गौतम सिंघानिया की प्रबंध निदेशक के रूप में पुनर्नियुक्ति को मंजूरी दी |

रेमंड के शेयरधारकों ने गौतम सिंघानिया की प्रबंध निदेशक के रूप में पुनर्नियुक्ति को मंजूरी दी

रेमंड के शेयरधारकों ने गौतम सिंघानिया की प्रबंध निदेशक के रूप में पुनर्नियुक्ति को मंजूरी दी

:   Modified Date:  June 27, 2024 / 10:00 PM IST, Published Date : June 27, 2024/10:00 pm IST

नयी दिल्ली, 27 जून (भाषा) कपड़ा विनिर्माता रेमंड लिमिटेड के शेयरधारकों ने गौतम हरि सिंघानिया को एक जुलाई, 2024 से पांच साल के लिए प्रबंध निदेशक (एमडी) के रूप में फिर से नियुक्त करने और उनके प्रस्तावित पारिश्रमिक को मंजूरी दे दी है।

रेमंड लिमिटेड ने बृहस्पतिवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, “कंपनी के शेयरधारकों ने आज (27 जून) आयोजित अपनी वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में सिंघानिया की पुनः नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।”

शेयरधारकों का प्रतिनिधित्व करने वाली (प्रॉक्सी) सलाहकार कंपनी आईआईएएस ने रेमंड के शेयरधारकों से कंपनी के बोर्ड में चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) गौतम सिंघानिया की पुनर्नियुक्ति के खिलाफ वोट करने को कहा था।

आईआईएएस ने कंपनी के निदेशक मंडल से सिंघानिया पर लगे घरेलू हिंसा और उनकी अलग हो चुकी पत्नी नवाज मोदी द्वारा जुटाए गए धन के दुरुपयोग के आरोपों की स्वतंत्र जांच की मांग की थी।

कंपनी ने इसके अलावा सिंघानिया और नवाज मोदी से भी तलाक से संबंधित मुद्दों के सुलझने और स्वतंत्र जांच के नतीजे आने तक रेमंड के बोर्ड से हटने के लिए कहा है।

आईआईएएस ने रेमंड के शेयरधारकों को सिंघानिया के लिए प्रस्तावित पारिश्रमिक संरचना के खिलाफ वोट देने की सिफारिश की थी। इसमें दावा किया गया था कि इससे उन्हें नियामकीय सीमा से अधिक भुगतान करने की अनुमति मिलती है।

भाषा अनुराग अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)