रतन टाटा का सिंगापुर के आर्थिक बदलाव में बहुमूल्य योगदान रहा: प्रधानमंत्री वोंग |

रतन टाटा का सिंगापुर के आर्थिक बदलाव में बहुमूल्य योगदान रहा: प्रधानमंत्री वोंग

रतन टाटा का सिंगापुर के आर्थिक बदलाव में बहुमूल्य योगदान रहा: प्रधानमंत्री वोंग

:   Modified Date:  October 11, 2024 / 10:19 AM IST, Published Date : October 11, 2024/10:19 am IST

सिंगापुर, 11 अक्टूबर (भाषा) सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग ने उद्योगपति रतन टाटा को श्रद्धांजलि देते हुए देश के आर्थिक बदलाव में उनके बहुमूल्य योगदान को याद किया।

वोंग ने उन्हें एक सच्चा मित्र बताते हुए कहा कि उनकी विरासत को देश हमेशा संजोकर रखा जाएगा।

टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन का बुधवार शाम 86 वर्ष की आयु में निधन हो गया था।

फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया मंच पर वोंग ने बृहस्पतिवार को रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी और कहा कि सिंगापुर से टाटा का पुराना नाता था।

उन्होंने लिखा, ‘‘ वह सिंगापुर के सच्चे मित्र थे और हम उनके योगदान और विरासत को संजोकर रखेंगे। वह हमारे देश के एक मजबूत समर्थक थे और उन्होंने हमारे आर्थिक बदलाव में बहुमूल्य योगदान दिया।’’

टाटा समूह की 1960 के दशक के उत्तरार्ध से सिंगापुर में बड़ी उपस्थिति है। समूह के जेआरडी टाटा की सिंगापुर यात्रा से शुरू हुए इस सफर को रतन टाटा ने आगे बढ़ाया। इसके परिणामस्वरूप सिंगापुर में उसकी आज 15 से अधिक कंपनियां हैं। इनमें आईटी, शिपिंग, इंजीनियरिंग, ऊर्जा और वित्तीय सेवाएं शामिल हैं।

समाचार पत्र ‘स्ट्रेट्स टाइम्स’ की खबर के अनुसार, सिंगापुर के आर्थिक विकास बोर्ड (ईडीबी) के चेयरमैन पीएनजी चियोंग बून ने भी रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी।

खबर में उनके हवाले से कहा गया, ‘‘ रतन टाटा ने सिंगापुर में टाटा समूह की कॉर्पोरेट उपस्थिति बढ़ाने और भारत और सिंगापुर के बीच घनिष्ठ आर्थिक संबंधों को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। ’’

भाषा निहारिका

निहारिका

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)