राजेश वारियर होंगे कॉग्निजेंट इंडिया के चेयरमैन, नांबियार का इस्तीफा |

राजेश वारियर होंगे कॉग्निजेंट इंडिया के चेयरमैन, नांबियार का इस्तीफा

राजेश वारियर होंगे कॉग्निजेंट इंडिया के चेयरमैन, नांबियार का इस्तीफा

:   Modified Date:  August 21, 2024 / 09:45 PM IST, Published Date : August 21, 2024/9:45 pm IST

नयी दिल्ली, 21 अगस्त (भाषा) राजेश वारियर कॉग्निजेंट इंडिया के नए चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) होंगे। वह राजेश नांबियार का स्थान लेंगे, जिन्होंने कंपनी के सीएमडी पद से इस्तीफा दे दिया है।

नांबियार अब नैसकॉम के अध्यक्ष का कार्यभार संभालेंगे।

कॉग्निजेंट ने बयान में कहा कि वारियर की जिम्मेदारियों में परिचालन, डिलिवरी उत्कृष्टता, कार्यबल नियोजन, भारत नेतृत्व परिषद, विस्तार आदि शामिल होंगी।

कंपनी ने कहा कि वारियर कॉग्निजेंट के भारत स्थित कर्मचारियों के लिए क्षेत्रीय नेतृत्व प्रदान करेंगे। इसमें कंपनी के परिवर्तन कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने पर जोर दिया जाएगा, और देशभर में कंपनी की वृद्धि योजना को क्रियान्वित करने में प्रतिनिधित्व किया जाएगा।

कंपनी ने कहा, “कॉग्निजेंट ने आज राजेश वारियर को वैश्विक परिचालन प्रमुख के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की। वह दो सितंबर, 2024 से कार्यभार संभालेंगे। इसके अलावा, उन्हें भारत में चेयरमैन और प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्त किया जाएगा। इस पद की जिम्मेदारी वह एक अक्टूबर, 2024 को संभालेंगे। कंपनी के मौजूदा सीएमडी राजेश नांबियार कॉग्निजेंट को छोड़कर नैसकॉम के अध्यक्ष बनेंगे।”

वारियर कॉग्निजेंट के कार्यकारी उपाध्यक्ष होंगे और कॉग्निजेंट के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) रवि कुमार एस को रिपोर्ट करेंगे। वारियर बेंगलुरु से कामकाज करेंगे।

उद्योग निकाय नैसकॉम ने बयान में कहा कि नांबियार देबजानी घोष का स्थान लेंगे, जिनका कार्यकाल नवंबर, 2024 में पूरा होगा।

नैसकॉम ने बयान में नांबियार को अध्यक्ष पद पर नियुक्त करने की घोषणा की। वह नवंबर, 2024 में देबजानी घोष का कार्यकाल पूरा होने पर उनका स्थान लेंगे।

भाषा अनुराग अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)