निवेशकों को आकर्षित करने के लिए दक्षिण कोरिया व जापान में रोड शो करेगी राजस्थान सरकार |

निवेशकों को आकर्षित करने के लिए दक्षिण कोरिया व जापान में रोड शो करेगी राजस्थान सरकार

निवेशकों को आकर्षित करने के लिए दक्षिण कोरिया व जापान में रोड शो करेगी राजस्थान सरकार

:   Modified Date:  September 4, 2024 / 12:39 PM IST, Published Date : September 4, 2024/12:39 pm IST

जयपुर, चार सितंबर (भाषा) राजस्थान सरकार अंतरराष्ट्रीय निवेशकों को राज्य में निवेश के लिए आकर्षित करने के उद्देश्य से दक्षिण कोरिया व जापान सहित कई देशों में ‘रोड शो’ करेगी।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने 9 से 11 दिसंबर को होने वाले ‘राइजिंग राजस्थान’ निवेशक सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा करते हुए यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री कार्यालय में मंगलवार रात आयोजित इस बैठक में शर्मा ने कहा कि ‘राइजिंग राजस्थान’ सम्मेलन से राजस्थान में निवेश के नए द्वार खुलेंगे।

आधिकारिक बयान के अनुसार, शर्मा ने कहा कि ‘राइजिंग राजस्थान’ निवेशक सम्मेलन में बड़े निवेशकों को लाने के लिए राज्य सरकार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर निवेशक ‘रोड-शो’ करने जा रही है। इसके तहत 9—10 सितंबर को दक्षिण कोरिया तथा 11 से 13 सितंबर तक जापान में रोड-शो होगा। इनमें निवेशकों को बुनियादी ढांचा, रसायन, ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रोनिक्स एवं खाद्य प्रसंस्करण जैसे क्षेत्रों में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में राज्य सरकार ब्रिटेन, जर्मनी एवं संयुक्त अरब अमीरात आदि कई देशों में भी इस तरह का आयोजन करेगी। इस माह राज्य सरकार दिल्ली में भी रोड-शो का आयोजन करने जा रही है।

भाषा पृथ्वी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)