क्वॉन्ट एमएफ सेबी की जांच के घेरे में, पूरे सहयोग का भरोसा दिलाया |

क्वॉन्ट एमएफ सेबी की जांच के घेरे में, पूरे सहयोग का भरोसा दिलाया

क्वॉन्ट एमएफ सेबी की जांच के घेरे में, पूरे सहयोग का भरोसा दिलाया

:   Modified Date:  June 24, 2024 / 01:01 PM IST, Published Date : June 24, 2024/1:01 pm IST

नयी दिल्ली, 24 जून (भाषा) क्वॉन्ट म्यूचुअल फंड ने कहा है कि भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) उसकी जांच कर रहा है और वह नियामक के पूरा सहयोग करने को प्रतिबद्ध है।

कंपनी का यह बयान मीडिया में आई उस खबर के बाद आया है कि सेबी कथित फ्रंट-रनिंग गतिविधियों को लेकर क्वॉन्ट म्यूचुअल फंड की जांच कर रहा है।

खबरों के अनुसार, नियामक ने मुंबई और हैदराबाद में क्वॉन्ट म्यूचुअल फंड के कार्यालय में तलाशी और जब्ती अभियान चलाया है।

फ्रंट-रनिंग से तात्पर्य शेयर बाजार में गलत व्यवहार से है, जहां एक इकाई अपने ग्राहकों को जानकारी उपलब्ध कराने से पहले ब्रोकर या विश्लेषक से मिली जानकारी के आधार पर कारोबार करती है।

रविवार देर रात निवेशकों को लिखे एक नोट में कंपनी ने कहा, ‘‘हाल ही में क्वॉन्ट म्यूचुअल फंड को सेबी से पूछताछ मिली है और हम इस मामले के संबंध में आपकी किसी भी चिंता का समाधान करना चाहते हैं।’’

नोट में कहा गया है, ‘‘हम आपको आश्वस्त करना चाहते हैं कि क्वॉन्ट म्यूचुअल फंड एक विनियमित इकाई है और हम किसी भी समीक्षा के दौरान नियामक के साथ सहयोग करने के लिए हमेशा पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। हम सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेंगे और सेबी को नियमित और जरूरत के हिसाब से आंकड़े प्रस्तुत करना जारी रखेंगे।

क्वॉन्ट म्यूचुअल फंड के पास 80 लाख से अधिक फोलियो हैं। इसके प्रबंधन के तहत परिसंपत्तियां (एयूएम) 93,000 करोड़ रुपये से अधिक हैं।

भाषा अजय अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers