प्रॉपइक्विटी ने निर्माणाधीन मकानों की जानकारी देने के लिए शुरू की ‘प्रॉपअलर्ट’ इकाई |

प्रॉपइक्विटी ने निर्माणाधीन मकानों की जानकारी देने के लिए शुरू की ‘प्रॉपअलर्ट’ इकाई

प्रॉपइक्विटी ने निर्माणाधीन मकानों की जानकारी देने के लिए शुरू की ‘प्रॉपअलर्ट’ इकाई

:   Modified Date:  September 3, 2024 / 03:54 PM IST, Published Date : September 3, 2024/3:54 pm IST

नयी दिल्ली, तीन सितंबर (भाषा) जमीन-जायदाद के आंकड़ों का विश्लेषण करने वाली कंपनी प्रॉपइक्विटी ने घर खरीदारों को निर्माणाधीन परियोजनाओं के बारे में वास्तविक समय में अद्यतन और जरूरी जानकारी देने के लिए नई कारोबार इकाई ‘प्रॉपअलर्ट’ शुरू की है।

यह इकाई विशेष रूप से निर्माणाधीन संपत्तियों को खरीदने के मामले में घर खरीदारों के हितों को सुरक्षित रखने के लिए शुरू की गयी है।

प्रॉपइक्विटी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि नई कारोबार इकाई प्रॉपअलर्ट निर्माणाधीन घर खरीदने वालों को रियल एस्टेट परियोजनाओं की निर्माण गतिविधियों के बारे में वास्तविक समय पर अद्यतन और अन्य जरूरी जानकारी देगी।

बयान के मुताबिक, यह कदम सुनिश्चित करता है कि घर खरीदार सोच-समझ कर फैसला लें और किसी बड़े आर्थिक संकट के जाल में न फंसें।

प्रॉपइक्विटी पहले से 100 से अधिक शहरों और नगरों में 70 से अधिक संस्थानों और बैंकों को परियोजना निगरानी सेवाएं उपलब्ध करा रही है।

प्रॉपइक्विटी के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी समीर जसूजा ने कहा, ‘‘प्रॉपअलर्ट निर्माणाधीन संपत्तियों में घर खरीदने वालों के लिए वास्तविक समय पर प्रासंगिक जानकारी उपलब्ध कराकर पारदर्शिता लाएगा। यह घर खरीदारों और रियल एस्टेट कंपनियों के बीच सटीक सूचना की कमी को दूर करने का प्रयास करता है।’’

जसूजा ने कहा, ‘‘यह पहल न केवल भारत में घर खरीदने वालों को बल्कि एनआरआई निवेशकों को भी अपनी निर्माणाधीन संपत्तियों की प्रगति की ऑनलाइन निगरानी करने की सुविधा प्रदान करेगी।’’

भाषा रमण प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)