Potato Onion Price Hike: हाय रे महंगाई...! टमाटर के बाद अब शतक की तरफ बढ़े आलू-प्याज के दाम, देखें ताजा रेट |Potato Onion Price Hike

Potato Onion Price Hike: हाय रे महंगाई…! टमाटर के बाद अब शतक की तरफ बढ़े आलू-प्याज के दाम, देखें ताजा रेट

Potato Onion Price Hike: हाय रे महंगाई...! टमाटर के बाद अब शतक की तरफ बढ़े आलू-प्याज के दाम, देखें ताजा रेट

Edited By :   Modified Date:  July 3, 2024 / 05:02 PM IST, Published Date : July 3, 2024/5:02 pm IST

Potato Onion Price Hike: नई दिल्ली। देश में इतनी दिनों आम जनता को महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है। पहले तपती गर्मी तो अब मानसून की एंट्री ने महंगाई को बढ़ा दिया है। एक तरफ जहां लोग टमाटर की बढ़ी कीमतों से परेशान थे तो वहीं अब लोगों को एक और तगड़ा झटका लगा है। जी हां अब आलू-प्याज के दाम भी 100 पार करने कती तैयारी में हैं। बारिश के बीच टमाटर का अधिकतम मूल्य 130 रुपये तर पहुंच गया है तो वहीं, प्याज की कीमत 90 रुपये किलो, जबकि आलू भी 80 रुपये पर पहुंच गया है।

Read More: Hathras Stampede: आखिर किस वजह से ‘भोले बाबा’ पर दर्ज नहीं हुई FIR, कौन होगा 121 लोगों की मौत का जिम्मेदार 

क्या है आलू-प्याज की कीमत

बता दें कि उपभोक्ता मंत्रालय की वेबसाइट पर सब्जियों, चावल-दाल समेत खाने-पीने की चीजों की दैनिक कीमत जारी की जाती है। इस वेबसाइट पर जारी रेट के अनुसार, टमाटर की कीमत ने 100 के आंकडें को पार कर लिया है। वेबसाइट पर जारी रेट के अनुसार, 2 जुलाई को आलू का अधिकतम मूल्य 80 रुपये किलो, प्याज का अधिकतम मूल्य 90 रुपये किलो और टामटर का अधिकतम मूल्य 130 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है। इतना ही नहीं मानसून के दस्तक देने के साथ कई शहरों में टमाटर के भाव 100 रुपये के पार चल रहे हैं। बता दें कि सबसे महंगा टमाटर  अडंमान निकोबार में बिक रहा है।

Read More: PM Modi Speech In Rajya Sabha: लोकसभा चुनाव के नतीजों से लेकर संविधान के मुद्दों तक, राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहीं ये बड़ी बातें

क्यों महंगी हो रही सब्जियां

Potato Onion Price Hike: दरअसल, मानसून में ट्रांसपोर्टेशन में आने वाली दिक्कत, स्टोरेज की समस्या और भारी बारिश से फसलों को नुकसान की वजह से सब्जियों, दालों, चावल, तेल आदि की कीमतों में बढ़ोतरी होने लगती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp