पायनियर अब वाहन कंपनियों के साथ साझेदारी की बना रही योजना |

पायनियर अब वाहन कंपनियों के साथ साझेदारी की बना रही योजना

पायनियर अब वाहन कंपनियों के साथ साझेदारी की बना रही योजना

:   Modified Date:  August 27, 2024 / 07:05 PM IST, Published Date : August 27, 2024/7:05 pm IST

नयी दिल्ली, 27 अगस्त (भाषा) वाहनों के ऑडियो एवं मनोरंजन उपकरण बनाने वाली कंपनी पायनियर ने मंगलवार को कहा कि वह अपनी भविष्य की वृद्धि रणनीति के तहत भारत में वाहन विनिर्माताओं के साथ साझेदारी पर विचार कर रही है।

जापानी कंपनी पायनियर वैश्विक स्तर पर विभिन्न वाहन विनिर्माताओं को इन्फोटेनमेंट सिस्टम, स्पीकर आदि जैसे उपकरणों की आपूर्ति करती है। हालांकि, भारत में कंपनी का ध्यान अबतक मुख्य रूप से असंगठित खुदरा कारोबार पर ही रहा है।

पायनियर इंडिया के प्रबंध निदेशक अनिकेत कुलकर्णी ने यहां पीटीआई-भाषा के साथ बातचीत में कहा, ‘‘भारत में पिछले 16 वर्षों में कभी भी मूल उपकरण विनिर्माताओं (ओईएम) की तरफ ध्यान नहीं दिया गया था। लेकिन अब इसमें एक बड़ा बदलाव है। अब ओईएम क्षेत्र में खुद को स्थापित करना हमारे वृद्धि एजेंडा में प्रमुख है।’’

कुलकर्णी ने कहा कि पायनियर के लिए वाहन विनिर्माता कंपनियों के साथ साझेदारी वृद्धि के प्रमुख क्षेत्रों में से एक होगी क्योंकि इसमें वृद्धि की व्यापक संभावनाएं हैं।

उन्होंने कहा कि कंपनी इस बारे में पहले से ही विभिन्न वाहन कंपनियों के साथ बातचीत कर रही है। हालांकि, उन्होंने इसका ब्योरा देने से इनकार कर दिया।

कुलकर्णी ने कहा कि कंपनी उत्पादन के लिए स्थानीय अनुबंध निर्माताओं के साथ साझेदारी करने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी अभी उस स्तर तक नहीं पहुंची है जहां विनिर्माण संयंत्र स्थापित करना संभव हो।

पायनियर इंडिया असंगठित खुदरा बाजार में बिक्री के लिए अपने अधिकांश उत्पादों का थाइलैंड और वियतनाम से आयात करती है।

जापानी कंपनी पायनियर कॉरपोरेशन की इकाई पायनियर इंडिया ने वाहनों के अगले हिस्से में लगाए जाने वाले डैश कैमरों के चार मॉडल भारतीय बाजार में पेश किए हैं।

कुलकर्णी ने कहा कि कंपनी अगले छह वर्षों में 15-16 प्रतिशत की दर से बढ़ने वाले डैशबोर्ड कैमरा बाजार में इन उत्पादों के दम पर अपनी हिस्सेदारी बढ़ाना चाहती है।

भाषा प्रेम प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)