Petrol Diesel Latest Price Petrol Diesel Today Price Petrol Diesel ka Rate

Petrol Diesel Latest Price: ये है भाई असली तोहफा! 10 रुपए घटे पेट्रोल के दाम, डी़जल भी हुआ इतना सस्ता, आदेश जारी

ये है भाई असली तोहफा! 10 रुपए घटे पेट्रोल के दाम, Petrol Diesel Latest Price Petrol Diesel Today Price Petrol Diesel ka Rate

Edited By :   Modified Date:  September 22, 2024 / 08:24 AM IST, Published Date : September 22, 2024/7:58 am IST

नई दिल्लीः Petrol Diesel Latest Price आज के दौर में शायद ही कोई ऐसी वस्तु हो, जो महंगाई के दायरे से बाहर हो। बढ़ती महंगाई ने आम आदमी का जीना मुहाल कर दिया है। पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के दाम पिछले कई महीनों से बढ़ ही रहे हैं। महंगाई का सबसे ज्यादा असर मध्यवर्गीय औक गरीब तबके पर साफ नजर आ रहा है। इसी बीच अब आम आदमी के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है। सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में बंपर कटौती का ऐलान किया है। सरकार ने पेट्रोल में 10 रुपए और डीजल (एचएसडी) की कीमत में 13.06 रुपये की कटौती की है। सरकार के इस फैसले से लोगों को बड़ी राहत मिली है।

Read More : Teacher sexually abused Student : शिक्षक ने 10वीं के छात्र का किया यौन शोषण.. परीक्षा में फेल करने की देता धमकी, आपत्तिजनक वीडियो बनाकर भेजता ऐसे मैसेज

Petrol Diesel Latest Price हाल ही में पाकिस्तान सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि तेल की वैश्विक कीमतों की समीक्षा के बाद सरकार ने पेट्रोल के दाम में 10 रुपए और डीजल के दाम में 13 रुपए कटौती का फैसला किया है। ऐसे में अब पेट्रोल की कीमत घटकर 259.10 रुपये से 249.10 रुपये हो गई है। वहीं 262.75 रुपये से घटकर 249.69 रुपये हो गई है। सरकार के इस फैसले के बाद से पाकिस्तानी आवाम को बड़ी राहत मिली है। यदि किसी पास दोनों तरह के वाहन है तो उन्हें ईंधन के दाम 23 रुपए सस्ता मिलेगा।

Read More : पेड़ से टकराई भाजपा सांसद की कार, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, दौरे से लौटने के दौरान हुआ हादसा 

गौर करने वाली बात यह है कि कंगाली से जूझ रहे पाकिस्तान में मंहगाई चरम पर है। रोजमर्रा की वस्तुओं के दाम तो बढ़ ही रहे हैं। साथ ही साथ पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आग लगी हुई है। भारत की तुलना में वहां ईंधन की कीमत दो गुनी है। यही वजह है कि पाकिस्तानी जनता सरकार से लगातार राहत मिलने की उम्मीद कर रही है। ऐसे में एक बार फिर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी आने से वहां की जनता की बड़ी राहत मिली है। जनता में खुशी की लहर दौड़ गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers