Petrol Diesel Latest Price: Diesel became costlier by 5 rupees, government issued order

Petrol Diesel Latest Price: आम आदमी को बड़ा झटका, 5 रुपए महंगा हुआ डीजल, यहां की सरकार ने जारी किया आदेश

आम आदमी को बड़ा झटका, 5 रुपए महंगा हुआ डीजल, Petrol Diesel Latest Price: Diesel became costlier by 5 rupees, government issued order

Edited By :   Modified Date:  October 23, 2024 / 08:29 AM IST, Published Date : October 23, 2024/8:29 am IST

इस्लामाबादः Petrol Diesel Latest Price बढ़ती महंगाई ने हर किसी को परेशान कर रखा है। खाने-पीने की चीजों के साथ-साथ पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी की कमर तोड़ रखी है। ऐसे में आम आदमी सरकार की ओर राहत की उम्मीदों से देख रहा है, लेकिन अब सरकार की ओर से भी राहत मिलती नहीं दिख रही है। भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में तो हालात और खराब है। यहां की महंगाई के कारण हाहाकार मचा हुआ है। इसी बीच अब वहां की सरकार ने पाकिस्तानी आवाम को महंगाई का एक और झटका दिया है। सरकार ने डीजल की कीमत बढ़ा दिया है। हालांकि पेट्रोल की कीमतों में सरकार ने बढ़ोतरी नहीं की है। इस संबंध में पाकिस्तान सरकार के वित्त मंत्रालय ने आदेश जारी कर दिया है।

Read More : IAS officers Transferred List PDF : त्योहारी सीजन में तबादलों का दौर जारी.. IAS अधिकारियों का फेरबदल, यहां देखें लिस्ट 

Petrol Diesel Latest Price जारी आदेश में वित्त मंत्रालय ने कहा है कि सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय बाजार में मूल्य भिन्नताओं के आधार पर पेट्रोलियम उत्पादों की उपभोक्ता कीमतें निर्धारित की हैं। सरकार ने पेट्रोल के दाम को स्थिर रखा है। यानी पेट्रोल की कीमत को नहीं बढ़ाया गया है। पेट्रोल की कीमत 247.03 रुपये प्रति लीटर है। वहीं हाई स्पीड डीजल की कीमतों में 5 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। सरकार के इस फैसले के बाद हाई-स्पीड डीजल की नई कीमत 251.29 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

Read More : Over Sleeping Side Effects: लंबे समय तक सोना सेहत पर पड़ सकता है बुरा असर, इन बीमारियों का बढ़ता है खतरा 

गौरतलब है कि कुछ सप्ताह पहले ही 30 सितंबर को सरकार ने ईंधन की कीमतों में कटौती की घोषणा की थी। पेट्रोल की कीमत में 2.7 रुपये, हाई-स्पीड डीजल की कीमत में 3.40 रुपये और लाइट-स्पीड डीजल की कीमत में 1.3 रुपये प्रति लीटर की कमी की गई थी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो