ओएनजीसी ने अरुणांगशु सरकार को नए ऊर्जा, पेट्रोरसायन कारोबार का निदेशक नियुक्त किया |

ओएनजीसी ने अरुणांगशु सरकार को नए ऊर्जा, पेट्रोरसायन कारोबार का निदेशक नियुक्त किया

ओएनजीसी ने अरुणांगशु सरकार को नए ऊर्जा, पेट्रोरसायन कारोबार का निदेशक नियुक्त किया

:   Modified Date:  September 15, 2024 / 01:42 PM IST, Published Date : September 15, 2024/1:42 pm IST

नयी दिल्ली, 15 सितंबर (भाषा) सार्वजनिक क्षेत्र की ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) को अपने नए ऊर्जा, पेट्रोरसायन और कॉरपोरेट रणनीति विभाग के लिए नया निदेशक मिल गया है।

यह कदम कंपनी में नयी जान फूंकने के लिए बोर्ड में किए जा रहे फेरबदल का हिस्सा है।

ओएनजीसी ने शेयर बाजार को बताया कि अरुणांगशु सरकार को रणनीति और कॉरपोरेट मामलों के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है। इस पदोन्नति से पहले वह ओएनजीसी में समूह महाप्रबंधक (उत्पादन) थे।

उन्होंने ओएनजीसी की विदेशी निवेश इकाई ओएनजीसी विदेश लिमिटेड (ओवीएल) में महाप्रबंधक (रणनीति और कॉरपोरेट योजना) के रूप में भी काम किया है।

दो साल पहले ओएनजीसी के बोर्ड का पुनर्गठन किया गया था। निदेशक (रणनीति और कॉरपोरेट मामले) के नए पद के सृजन के अलावा, निदेशक-उत्पादन का पद बनाया गया।

निदेशक उत्पादन और निदेशक रणनीति और कॉरपोरेट मामलों के पद के अलावा, ओएनजीसी में अन्य प्रमुख निदेशक पदों में अन्वेषण, वित्त, मानव संसाधन और तकनीकी एवं क्षेत्र सेवा प्रभाग शामिल हैं।

जुलाई, 2023 के एक कार्यालय आदेश के अनुसार, नए निदेशक (रणनीति और कॉरपोरेट मामले) संयुक्त उद्यमों, पेट्रोरसायन, नयी ऊर्जा (नवीकरणीय, हाइड्रोजन और कार्बन कैप्चर), कॉरपोरेट रणनीति, कॉरपोरेट विपणन और विधिक मामलों के प्रभारी होंगे।

भाषा पाण्डेय अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)