ओडिशा का पांच साल में पांच लाख करोड़ रुपये का निवेश जुटाने का लक्ष्यः मुख्यमंत्री |

ओडिशा का पांच साल में पांच लाख करोड़ रुपये का निवेश जुटाने का लक्ष्यः मुख्यमंत्री

ओडिशा का पांच साल में पांच लाख करोड़ रुपये का निवेश जुटाने का लक्ष्यः मुख्यमंत्री

:   Modified Date:  October 2, 2024 / 10:11 PM IST, Published Date : October 2, 2024/10:11 pm IST

भुवनेश्वर, दो अक्टूबर (भाषा) ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार ने अगले पांच साल में प्रदेश में पांच लाख करोड़ रुपये का निवेश आकर्षित करने का लक्ष्य रखा है।

माझी ने दो दिन के दिल्ली दौरे पर रवाना होने के पहले यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उनकी सरकार के पहले 100 दिन के भीतर ही राज्य ने 45,000 करोड़ रुपये का निवेश आकर्षित किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद से हम पांच साल की अवधि में पांच लाख करोड़ रुपये का निवेश आकर्षित करने के लक्ष्य को पूरा करेंगे।’’

उन्होंने कहा कि ओडिशा की प्राथमिकता खाद्य प्रसंस्करण, सूचना प्रौद्योगिकी, रसायन, पेट्रोरसायन और अन्य संबद्ध क्षेत्रों में निवेश जुटाना है।

माझी का दिल्ली दौरे पर एक रोडशो में भाग लेने और विभिन्न देशों के राजदूतों और घरेलू उद्योगों के प्रमुखों से मिलने का कार्यक्रम है। वह बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी में ‘उत्कर्ष ओडिशा- मेक इन ओडिशा 2025’ सम्मेलन से संबंधित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

माझी ने कहा, ‘‘आगामी ‘उत्कर्ष ओडिशा’ सम्मेलन राज्य को औद्योगिक विकास के उत्कृष्ट स्तर पर ले जाएगा। मैं उद्योग जगत के दिग्गजों से चर्चा कर उन्हें आगामी व्यापार शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए आमंत्रित करूंगा।’’

यह सम्मेलन अगले साल 28 और 29 जनवरी को भुवनेश्वर में आयोजित किया जाएगा।

भाषा प्रेम प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)