ओडिशा से 40,000 करोड़ रुपये की ईवी परियोजना वापस लेने की योजना नहीं : जेएसडब्ल्यू समूह |

ओडिशा से 40,000 करोड़ रुपये की ईवी परियोजना वापस लेने की योजना नहीं : जेएसडब्ल्यू समूह

ओडिशा से 40,000 करोड़ रुपये की ईवी परियोजना वापस लेने की योजना नहीं : जेएसडब्ल्यू समूह

:   Modified Date:  September 24, 2024 / 04:32 PM IST, Published Date : September 24, 2024/4:32 pm IST

भुवनेश्वर, 24 सितंबर (भाषा) जेएसडब्ल्यू समूह ओडिशा से अपनी प्रस्तावित 40,000 करोड़ रुपये की इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) और बैटरी परियोजना को वापस नहीं ले रहा है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

कंपनी का यह बयान मीडिया के एक वर्ग में आई उन खबरों के बाद आया है जिसमें दावा किया गया था कि जेएसडब्ल्यू समूह अपनी ईवी तथा बैटरी परियोजना को पूर्वी राज्य से महाराष्ट्र स्थानांतरित करने की योजना बना रहा है।

मीडिया की इन खबरों के बारे में पूछे जाने पर चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक कार्यालय के कार्यकारी उपाध्यक्ष (कॉरपोरेट रणनीति) रंजन नायक ने कहा, ‘‘ हम ओडिशा से परियोजना वापस नहीं ले रहे हैं।’’

जेएसडब्ल्यू समूह ने 10 फरवरी, 2024 को राज्य में 40,000 करोड़ रुपये के निवेश से एक एकीकृत इलेक्ट्रिक वाहन और ईवी बैटरी विनिर्माण परियोजना की स्थापना के लिए ओडिशा सरकार के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए थे।

कटक जिले में जेएसडब्ल्यू समूह ने ईवी वाहन तथा कलपुर्जा विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने की योजना बनाई थी, जबकि जगतसिंहपुर जिले में उसने तांबा स्मेल्टर संयंत्र तथा लिथियम रिफाइनरी स्थापित करने का प्रस्ताव रखा था।

कंपनी के अपनी परियोजना को महाराष्ट्र में स्थानांतरित की खबरों के बीच ओडिशा के उद्योग मंत्री संपद स्वैन ने मंगलवार को कहा था कि राज्य सरकार ईवी परियोजना के कार्यान्वयन के लिए जेएसडब्ल्यू समूह से बात कर रही है।

स्वैन ने कहा था कि ‘‘मीडिया में आ रही खबरों’’ में कंपनी की योजनाओं के बारे में जो दावा किया गया है उसकी राज्य सरकार को कोई जानकारी नहीं है।

भाषा निहारिका अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)