नजारा टेक्नोलॉजीज की एआई उत्कृष्टता केंद्र के लिए तेलंगाना सरकार से साझेदारी |

नजारा टेक्नोलॉजीज की एआई उत्कृष्टता केंद्र के लिए तेलंगाना सरकार से साझेदारी

नजारा टेक्नोलॉजीज की एआई उत्कृष्टता केंद्र के लिए तेलंगाना सरकार से साझेदारी

:   Modified Date:  September 5, 2024 / 07:41 PM IST, Published Date : September 5, 2024/7:41 pm IST

नयी दिल्ली, पांच सितंबर (भाषा) ऑनलाइन गेमिंग और ई-स्पोर्ट कंपनी नजारा टेक्नोलॉजीज ने गेमिंग और डिजिटल मनोरंजन पर केंद्रित ‘एआई उत्कृष्टता केंद्र’ स्थापित करने के लिए तेलंगाना सरकार के साथ एक समझौता किया है।

कंपनी ने बृहस्पतिवार को जारी बयान में कहा कि यह एआई उत्कृष्टता केंद्र गेमिंग, इंटरेक्टिव मीडिया, गेमिफाइड लर्निंग और अन्य डिजिटल सामग्री जैसे क्षेत्रों में शोध, विकास और नवाचार पर ध्यान केंद्रित करेगा।

इसके अलावा नजारा का यह केंद्र कृत्रिम मेधा (एआई), वीआर/एआर (वर्चुअल और ऑगमेंटेड रियलिटी), ब्लॉकचेन और वेब 3.0 जैसी अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों का भी फायदा उठाएगा।

नजारा टेक्नोलॉजीज के संयुक्त प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) नीतीश मित्तरसेन ने कहा, ‘‘सार्वजनिक-निजी भागीदारी और नीतिगत विकास के जरिये उद्योग को बढ़ावा देने में तेलंगाना के सक्रिय दृष्टिकोण ने इस पहल के लिए आदर्श परिवेश तैयार किया है।’’

तेलंगाना के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री डी श्रीधर बाबू ने कहा कि नजारा टेक्नोलॉजीज के साथ साझेदारी राज्य को एआई-संचालित डिजिटल नवाचार में वैश्विक अगुवा के रूप में स्थापित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

भाषा प्रेम प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)