एलटीआईमाइंडट्री, एलटीटीएस के चेयरमैन पद से हटे नाइक, सुब्रमण्यन बने नए प्रमुख नियुक्त |

एलटीआईमाइंडट्री, एलटीटीएस के चेयरमैन पद से हटे नाइक, सुब्रमण्यन बने नए प्रमुख नियुक्त

एलटीआईमाइंडट्री, एलटीटीएस के चेयरमैन पद से हटे नाइक, सुब्रमण्यन बने नए प्रमुख नियुक्त

:   Modified Date:  June 26, 2024 / 07:54 PM IST, Published Date : June 26, 2024/7:54 pm IST

नयी दिल्ली, 26 जून (भाषा) एलटीआईमाइंडट्री और एलएंडटी टेक्नोलॉजी सर्विसेज के चेयरमैन ए एम नाइक ने इस्तीफा देने का फैसला किया है। दोनों कंपनियों ने शेयर बाजार को दी अलग-अलग सूचनाओं में कहा कि उनकी जगह पर एस एन सुब्रमण्यन को नया चेयरमैन नियुक्त किया गया है। उनकी नियुक्ति 27 जून से प्रभावी होगी।

कंपनी ने बयान में कहा कि नाइक (एएमएन) कंपनी के संस्थापक चेयरमैन रहे हैं और उन्होंने एलटीआईमाइंडट्री को एक ऐसे वैश्विक समूह में बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिसका अपने परिचालन वाले क्षेत्रों में प्रभुत्व है।

एलटीआईमाइंडट्री ने कहा, “ए एम नाइक ने 26 जून, 2024 को कंपनी की 28वीं वार्षिक आम बैठक के अंत में चेयरमैन पद से हटने का फैसला किया है। एलटीआईमाइंडट्री के निदेशक मंडल ने 26 जून, 2024 को आयोजित अपनी बैठक में वाइस चेयरमैन एस एन सुब्रमण्यन को 27 जून, 2024 से चेयरमैन नियुक्त किया है।”

कंपनी ने बयान में कहा कि निदेशक मंडल ने कंपनी में नाइक के अद्वितीय योगदान की सराहना की और कहा कि उनके नेतृत्व में शेयरधारक मूल्य सृजन में उछाल आया।

कंपनी ने कहा, “उन्होंने प्रौद्योगिकी, प्रतिभा और नवाचार पर जोर देकर लगातार संभावनाओं को आगे बढ़ाया।”

नाइक ने कहा कि वह एलएंडटी इन्फोटेक के शुरुआती दिनों से लेकर आज आईटी सेवा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी एलटीआईमाइंडट्री बनने तक की यात्रा को ‘अत्यंत गर्व और संतुष्टि के साथ’ याद करते हैं।

उन्होंने कहा, “मुझे न केवल ऐसे महान संगठन का नेतृत्व करने का, बल्कि भविष्य की वृद्धि और सफलता की नींव भी रखने का सौभाग्य मिला। मुझे यकीन है कि 27 जून, 2024 से सुब्रमण्यन के कुशल नेतृत्व में एलटीआईमाइंडट्री आगे बढ़ती रहेगी और सफलता के नए शिखर तक पहुंचेगी।”

एसएनएस के नाम से लोकप्रिय सुब्रमण्यन 10 जनवरी, 2015 को एलएंडटी इन्फोटेक के निदेशक मंडल में शामिल हुए थे।

कंपनी के अनुसार, उन्हें चार मई, 2017 को एलएंडटी इन्फोटेक का वाइस-चेयरमैन नियुक्त किया गया था और उन्होंने एलटीआईमाइंडट्री की वृद्धि में अपने विचारशील और रचनात्मक मार्गदर्शन के माध्यम से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

कंपनी ने बयान में कहा, “उन्होंने 2019 में माइंडट्री के अधिग्रहण में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और फिर एलएंडटी इन्फोटेक और माइंडट्री के विलय का नेतृत्व किया था।”

सुब्रह्मण्यन ने कहा कि वह एलटीआईमाइंडट्री की विश्वास, ग्राहक केंद्रित, समय पर आपूर्ति, गुणवत्ता, लोगों पर केन्द्रित और व्यावसायिक विरासत को आगे ले जाने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं।

भाषा अनुराग अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)