डाबोलिम (गोवा), छह नवंबर (भाषा) प्रमुख वाहन विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) अपनी कॉम्पैक्ट सेडान डिजायर के नए संस्करण के साथ संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), सऊदी अरब, चिली, मेक्सिको और अन्य लातिनी अमेरिकी देशों जैसे बाजारों को लक्ष्य कर रही है ताकि निर्यात में तेजी लाई जा सके।
कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा कि कंपनी का लक्ष्य चालू वित्त वर्ष में तीन लाख से अधिक इकाइयों का निर्यात करना है।
घरेलू बाजार में, कंपनी को उम्मीद है कि नई डिजायर के साथ यात्री वाहन बाजार के स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) की ओर बढ़ने के बीच सेडान बाजार में उसकी हिस्सेदारी बढ़ेगी।
नई डिजायर अगले सप्ताह बाजार में उतारी जाएगी।
मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) के कार्यकारी निदेशक (कॉरपोरेट मामले) राहुल भारती ने यहां पीटीआई-भाषा से कहा, “चालू वित्त वर्ष के पहले सात माह में हमारा निर्यात 11.9 प्रतिशत की दर से बढ़ा है और उम्मीद है कि यह गति जारी रहेगी। …इसलिए चालू वित्त वर्ष में हमें लगभग तीन लाख से अधिक कारों का निर्यात करने की उम्मीद है।”
उन्होंने कहा कि लगभग चार साल पहले कंपनी का निर्यात सालाना एक लाख इकाई से भी कम था।
भारती ने कहा, “इसलिए अब हम इसका लगभग तीन गुना करेंगे, और दशक के अंत तक, हम इसे तीन गुना करते हुए लगभग आठ लाख वाहन प्रति वर्ष करने की उम्मीद करते हैं।”
भाषा अनुराग अजय
अजय
(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)