नयी दिल्ली, 11 नवंबर (भाषा) देश की प्रमुख वाहन विनिर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने सोमवार को अपनी कॉम्पैक्ट सेडान कार डिजायर का नया संस्करण पेश किया। कंपनी ने कहा है कि घरेलू बाजार में अपनी उच्च हिस्सेदारी को बनाए रखने के लिए कंपनी प्रत्येक ग्राहक वर्ग की जरूरतों को पूरा करना जारी रखेगा।
नई डिजायर की दिल्ली शोरूम में कीमत 6.79 लाख से 10.14 लाख रुपये रखी गई है।
मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) हिसाशी ताकेउची ने यहां संवाददाताओं से कहा कि स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) खंड में वृद्धि हो रही है, लेकिन बाजार में ज्यादा हिस्सेदारी बनाए रखने के लिए अन्य खंड भी महत्वपूर्ण हैं।
उन्होंने कहा कि अबतक विभिन्न बाजारों में डिजायर की करीब 30 लाख इकाइयां बिक चुकी हैं। ताकेउची ने बताया कि कंपनी ने इस मॉडल के विकास पर करीब 1,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है।
एमएसआई के वरिष्ठ कार्यपालक अधिकारी (विपणन एवं बिक्री) पार्थो बनर्जी ने कहा कि कंपनी का प्रयास सभी ग्राहक वर्ग को सेवा प्रदान करना है।
एमएसआई के पास वर्तमान में कुल घरेलू यात्री वाहन बाजार में 40 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी है।
खुदरा बिक्री के मामले में कंपनी ने अक्टूबर में 2.02 लाख इकाइयों के साथ अपना अबतक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।
सेडान खंड में मारुति सुजुकी की बाजार हिस्सेदारी 50 प्रतिशत से ज्यादा है।
भाषा अनुराग अजय
अजय
(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)