Student Bank Account:

अब लोन लेने पर भी होगा फायदे का सौदा, खाता खुलवाते समय देना होगा इन बातों का ध्यान

Student Bank Account: स्टूडेंट बैंक अकाउंट से डिजिटल लेनदेन और छात्रवृत्ति पर ब्याज मुक्त लोन, मुफ्त भत्तों और छूट आदि हासिल किए जा सकते हैं

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : October 9, 2022/9:58 pm IST

Student Bank Account: ज्यादातर बच्चे अपना पैसा सुरक्षित रखने के लिए गुल्लक का इस्तेमाल करते हैं। वो अपना पैसा इकट्ठा करते हैं और गुल्लक में डाल देते हैं। हालांकि जैसे-जैसे बच्चा बड़ा होने लगता है तो उसको हायर एजुकेशन की भी जरूरत होती है। वहीं उस दौरान कई ऐसे मौके भी आते हैं जब बच्चों को बैंक अकाउंट की जरूरत महसूस होती है। ऐसे में माता-पिता को अपने बच्चों का स्टूडेंट बैंक अकाउंट खुलवाने पर ध्यान देना चाहिए। स्टूडेंट बैंक अकाउंट के बहुत से फायदे भी होते हैं। स्टूडेंट बैंक अकाउंट आसानी से खोले जा सकते हैं। इसके अलावा डिजिटल लेनदेन और छात्रवृत्ति पर ब्याज मुक्त लोन, मुफ्त भत्तों और छूट आदि हासिल किए जा सकते हैं।

इस मॉम-टू-बी एक्ट्रेस ने रेड काफ्तान ड्रेस में दिखाया जलवा, चेहरे की चमक देख फैंस बोले… 

सेविंग अकाउंट से बहुत अलग होता है स्टूडेंट बैंक अकाउंट

Student Bank Account: स्टूडेंट बैंक अकाउंट सामान्य सेविंग अकाउंट से बहुत अलग होता है। दरअसल, सेविंग बैंक अकाउंट में लोगों को मिनिमम राशि को मेंटेन रखना होता है। हालांकि स्टूडेंट बैंक अकाउंट में ऐसा कुछ नहीं होता है। स्टूडेंट बैंक अकाउंट जीरो बैलेंस पर कार्य करते हैं। इसके साथ ही ज्यादातर स्टूडेंट बैंक अकाउंट बिना किसी मासिक शुल्क या विभिन्न बैंक के एटीएम के उपयोग पर किसी अतिरिक्त शुल्क के खोले जाते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें