मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने निवेश आकर्षित करने के लिए उद्योग जगत के साथ की बैठक |

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने निवेश आकर्षित करने के लिए उद्योग जगत के साथ की बैठक

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने निवेश आकर्षित करने के लिए उद्योग जगत के साथ की बैठक

:   Modified Date:  September 20, 2024 / 08:09 PM IST, Published Date : September 20, 2024/8:09 pm IST

कोलकाता, 20 सितंबर (भाषा) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शुक्रवार को कोलकाता में निवेश को लेकर उद्योग जगत के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने राज्य में ‘महिलाओं के लिए सुरक्षित माहौल’ का जिक्र किया।

भाजपा नेता ने यह बात ऐसे समय कही जब तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) शासित पश्चिम बंगाल में पिछले नौ अगस्त को सरकारी आर जी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है।

बैठक के दौरान यादव ने पीटीआई-भाषा से अलग से बातचीत में कहा, “मैं महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चिंतित हूं। मध्य प्रदेश में सुरक्षा का जो माहौल है, वह बेजोड़ है। हम अपने राज्य में महत्वपूर्ण निवेश भी देख रहे हैं। मध्य प्रदेश में अपराध दर बहुत कम है।”

उन्होंने कहा, “यह सिर्फ महिलाओं की सुरक्षा की बात नहीं है। राज्य सभी के लिए सुरक्षित माहौल उपलब्ध कराता है।”

मध्य प्रदेश के अधिकारियों ने बताया कि वहां महिलाओं को कारखानों में रात्रि पाली में काम करने की अनुमति है, जो उद्योग की एक प्रमुख मांग है।

बंगाल में जूट उद्योग ने श्रमिकों की कमी को दूर करने के लिए राज्य सरकार से महिला श्रमिकों को जूट मिलों में रात्रि पाली में काम करने की अनुमति देने की मांग की है।

बैठक में उपस्थित आईटीसी के चेयरमैन संजीव पुरी ने कहा कि वह मध्य प्रदेश में नवीकरणीय ऊर्जा सहित अन्य क्षेत्रों में निवेश जारी रखेंगे।

एम पी बिड़ला समूह के प्रबंध निदेशक (एमडी) एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) संदीप घोष ने कहा कि वे विस्तार की योजनाओं के साथ राज्य के प्रति प्रतिबद्ध हैं।

आईटीसी और एम पी बिड़ला समूह की मध्य प्रदेश में संयुक्त रूप से लगभग 5,000 करोड़ रुपये के निवेश की योजना है।

भाषा अनुराग रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers