केपीआईएल को 2,774 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिले |

केपीआईएल को 2,774 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिले

केपीआईएल को 2,774 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिले

:   Modified Date:  September 12, 2024 / 12:20 PM IST, Published Date : September 12, 2024/12:20 pm IST

नयी दिल्ली, 12 सितंबर (भाषा) कल्पतरु प्रोजेक्ट्स इंटरनेशनल लिमिटेड (केपीआईएल) और उसकी इकाइयों को 2,774 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिले हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि भारत में सूचीबद्ध सबसे बड़ी इंजीनियरिंग और निर्माण कंपनियों में से एक केपीआईएल ने अपनी अंतरराष्ट्रीय अनुषंगी कंपनियों के साथ 2,774 करोड़ रुपये के नए ऑर्डर/ठेकों की अधिसूचना हासिल की है।

इनमें विदेशी बाजारों में ट्रांसमिशन एवं वितरण (टीएंडडी) कारोबार में नए ऑर्डर तथा भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) से हवाई अड्डे के विस्तार के लिए ईपीसी परियोजना शामिल हैं।

नए ऑर्डर में भारत में आवासीय भवनों के लिए डिजायन एवं निर्माण परियोजना भी शामिल है।

केपीआईएल के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मनीष मोहनोत ने बयान में कहा, “हम, विशेष रूप से हमारे टीएंडडी और बिल्डिंग्स एवं फैक्ट्रीज (बीएंडएफ) कारोबार में निरंतर ऑर्डरों की गति से प्रसन्न हैं।”

उन्होंने कहा कि एएआई से प्राप्त ऑर्डर से हम बढ़ते घरेलू हवाई अड्डा क्षेत्र में प्रवेश करेंगे तथा हमारे ग्राहकों में विविधता आएगी।

केपीआईएल विद्युत पारेषण एवं वितरण, बीएंडएफ, जलापूर्ति एवं सिंचाई, रेलवे, तेल एवं गैस पाइपलाइन, शहरी परिवहन (फ्लाईओवर एवं मेट्रो रेल), राजमार्ग और हवाई अड्डों में लगी सबसे बड़ी विशिष्ट ईपीसी (इंजीनियरिंग, खरीद एवं निर्माण) कंपनियों में से एक है।

केपीआईएल वर्तमान में 30 से अधिक देशों में परियोजनाएं क्रियान्वित कर रही है। कंपनी 70 से अधिक देशों में मौजूद है।

भाषा अनुराग

अनुराग

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)