कर्नाटक सरकार ने दक्षिण कोरिया की दो कंपनियों के साथ समझौते किए |

कर्नाटक सरकार ने दक्षिण कोरिया की दो कंपनियों के साथ समझौते किए

कर्नाटक सरकार ने दक्षिण कोरिया की दो कंपनियों के साथ समझौते किए

:   Modified Date:  July 2, 2024 / 09:37 PM IST, Published Date : July 2, 2024/9:37 pm IST

बेंगलुरु, दो जुलाई (भाषा) कर्नाटक सरकार ने मंगलवार को दक्षिण कोरिया के सियोल में डीएन सॉल्यूशंस और ईएमएनआई कंपनी लि. के साथ 1,040 करोड़ रुपये के दो समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए।

कर्नाटक के बड़े और मझोले उद्योग तथा बुनियादी ढांचा विकास मंत्री एमबी पाटिल के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल की यात्रा के दूसरे दिन समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए गए।

उन्होंने दक्षिण कोरिया के सियोल में ‘कर्नाटक में निवेश के अवसरों पर बैठकों’ में भाग लिया। इसका आयोजन कर्नाटक सरकार और भारतीय दूतावास ने किया था।

मंत्री के दफ्तर से जारी बयान में कहा गया है कि ये रणनीतिक साझेदारियां राज्य के विनिर्माण, अनुसंधान और विकास तथा बैटरी प्रौद्योगिकी क्षेत्रों को आगे बढ़ाने में मददगार होंगी।

बयान में कहा गया है, ‘‘कर्नाटक ने डीएन सॉल्यूशंस से 1,000 करोड़ रुपये का निवेश हासिल किया है। कंपनी ने मशीन विनिर्माण सुविधाओं, एक अनुसंधान और विकास केंद्र और भारतीय विनिर्माण कंपनियों के लिए एक तकनीकी सहायता केंद्र स्थापित करने के लिए 1,000 करोड़ रुपये के निवेश की प्रतिबद्धता जतायी है।’’

मंत्री ने यह भी कहा कि ईएमएनआई कंपनी लि. ने बैटरी प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में 40 करोड़ रुपये का निवेश करने की प्रतिबद्धता जतायी है।

भाषा रमण अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)