जेएलआर ने बेंगलुरू में ‘ओपन इनोवेशन हब’ खोला |

जेएलआर ने बेंगलुरू में ‘ओपन इनोवेशन हब’ खोला

जेएलआर ने बेंगलुरू में ‘ओपन इनोवेशन हब’ खोला

:   Modified Date:  October 23, 2024 / 01:44 PM IST, Published Date : October 23, 2024/1:44 pm IST

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (भाषा) जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) बेंगलुरू में ‘ओपन इनोवेशन हब’ खोला है। स्टार्टअप के साथ मिलकर काम करने की उसकी पहल के तहत इसे खोला गया है।

जेएलआर ने बुधवार को बयान में कहा, इस पहल का मकसद अगली पीढ़ी के उत्पादों व सेवाओं का विकास करना है जो कंपनी के भविष्य के ग्राहक अनुभवों को समझने में मदद करेगी।

टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाले प्रमुख ब्राण्ड ने बेंगलुरू में ‘ओपन इनोवेशन हब’ खोला है। ब्रिटेन, अमेरिका, इजराइल और ब्राजील में कंपनी की पहल की सफलता के बाद इसे देश में ‘हब’ खोला गया।

बयान के अनुसार, भारतीय ‘हब’ कृत्रिम मेधा, डेटा व एनालिटिक्स, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, एडीएएस (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) और सेंसर तथा उपकरणों सहित गहन प्रौद्योगिकी पर ध्यान केंद्रित करेगा।

जेएलआर के निदेशक (नवाचार) इगोर मुराकामी ने कहा, ‘‘ भारत का तेजी से बढ़ता स्टार्टअप क्षेत्र, जेएलआर की स्थापित मौजूदगी और टाटा समूह के साथ घनिष्ठ संबंध देश को नवीनतम नवाचार केंद्र के लिए आदर्श स्थान बनाते हैं।’’

उन्होंने कहा कि वैश्विक सहयोग के जरिये यह पहल वाहन विनिर्माता को अगली पीढ़ी की प्रतिभा और प्रौद्योगिकियों से जोड़ रही है।

जेएलआर ने अप्रैल 2022 में ‘ओपन इनोवेशन प्रोग्राम’ पेश किया था और इसके तहत खोला गया यह उसका पांचवां ‘हब’ है। इस कार्यक्रम के जरिये वैश्विक स्तर पर 2,500 से अधिक स्टार्टअप के साथ जुड़ा गया जिसके परिणामस्वरूप अब तक 33 औपचारिक सहयोग किए गए हैं।

भाषा निहारिका

निहारिका

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)