निवेश के लिए आदर्श जगह है भारत : प्रधानमंत्री मोदी |

निवेश के लिए आदर्श जगह है भारत : प्रधानमंत्री मोदी

निवेश के लिए आदर्श जगह है भारत : प्रधानमंत्री मोदी

:   Modified Date:  October 24, 2024 / 08:52 PM IST, Published Date : October 24, 2024/8:52 pm IST

नयी दिल्ली, 24 अक्टूबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरियाई वाहन विनिर्माता हुंदै मोटर के पुणे में आगामी संयंत्र को लेकर दिखाए उत्साह पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि भारत निवेश के लिए एक आदर्श स्थान है।

प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “कुछ दिन पहले यूइसुन चुंग से मिलकर खुशी हुई है। भारत वास्तव में निवेश के लिए आदर्श स्थान है। मुझे पुणे में संयंत्र को लेकर हुंदै का उत्साह देखकर खुशी हुई। महाराष्ट्र भारत का आर्थिक केंद्र है और इस तरह के बड़े निवेश से राज्य के लोगों को बहुत लाभ होगा।”

हुंदै मोटर समूह के कार्यकारी चेयरमैन यूइसुन चुंग ने हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी।

चुंग ने प्रधानमंत्री मोदी को पुणे में हुंदै के संयंत्र के उद्घाटन के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि यह कंपनी के लिए बड़ा बदलाव लाने वाला निवेश होगा।

हुंदै की भारतीय इकाई हुंदै मोटर इंडिया (एचएमआई) ने ‘एक्स’ पर कई पोस्ट में कहा कि कंपनी भारत के विविधतापूर्ण बाजार और सुधारवादी दृष्टिकोण की वजह से उसके साथ मिलकर काम करने को बहुत प्राथमिकता देती है।

हाल ही में भारतीय शेयर बाजार में कदम रखने वाली हुंदै मोटर इंडिया ने कहा, ‘कंपनी ‘मेक इन इंडिया’ पहल में एक प्रमुख खिलाड़ी बनी रहेगी। जैसे-जैसे भारत अपने ‘विकसित भारत 2047′ संकल्प की ओर बढ़ेगा, हुंदै इस सार्थक यात्रा में एक विश्वसनीय भागीदार के रूप में खड़ी रहेगी।’

हुंदै मोटर इंडिया 27,870.16 करोड़ रुपये का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम लेकर आई थी। इसका शेयर मंगलवार को शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुआ।

भाषा प्रेम प्रेम अनुराग

अनुराग

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)