हुंदै की व्यापक, प्रीमियम खंड में पूर्ण ईवी मॉडल लाने की योजना |

हुंदै की व्यापक, प्रीमियम खंड में पूर्ण ईवी मॉडल लाने की योजना

हुंदै की व्यापक, प्रीमियम खंड में पूर्ण ईवी मॉडल लाने की योजना

:   Modified Date:  October 9, 2024 / 10:27 PM IST, Published Date : October 9, 2024/10:27 pm IST

मुंबई, नौ अक्टूबर (भाषा) वाहन विनिर्माता हुंदै मोटर इंडिया ने बुधवार को कहा कि वह स्थानीय आपूर्ति श्रृंखला के साथ व्यापक और प्रीमियम खंडों में पूर्ण इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) पेश करना चाहती है।

कंपनी ने 27,870 करोड़ रुपये जुटाने के लिए 15 अक्टूबर को अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाने की घोषणा करते हुए कहा कि वह चालू वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में क्रेटा ईवी को पेश करेगी, जबकि अगले कुछ वर्षों में चार अन्य ईवी पेश करने की योजना है।

एचएमआई के प्रबंध निदेशक उन्सू किम ने एक कार्यक्रम में कहा, ”भारत इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के शुरुआती चरण में है। हम देख रहे हैं कि सरकार की मजबूत पहलों के कारण 2030 तक भारत के ईवी खंड में जोरदार वृद्धि होने की उम्मीद है। इसलिए, हम भारत में चालू वित्त वर्ष में अपने क्रेटा ईवी सहित व्यापक और प्रीमियम खंड में पूर्ण ईवी मॉडल लाने की योजना बना रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि कंपनी बैटरी पैक, इंजन और बैटरी सेल जैसी स्थानीयकृत आपूर्ति श्रृंखलाओं की तलाश भी करेगी। हुंदै ईवी चार्जिंग अवसंरचना में भी निवेश कर रही है।

इस अवसर पर कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी तरुण गर्ग ने कहा कि एचएमआई की ईवी योजनाएं बहुत मजबूत हैं तथा क्रेटा ईवी के बाद इस खंड में तीन और मॉडल पेश किए जाएंगे।

भाषा पाण्डेय प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)