'हाउस ऑफ हिमालयाज' और अमेजन इंडिया के बीच समझौता |

‘हाउस ऑफ हिमालयाज’ और अमेजन इंडिया के बीच समझौता

'हाउस ऑफ हिमालयाज' और अमेजन इंडिया के बीच समझौता

:   Modified Date:  July 5, 2024 / 10:08 PM IST, Published Date : July 5, 2024/10:08 pm IST

देहरादून, पांच जुलाई (भाषा) उत्तराखंड के स्थानीय उत्पादों का ब्रांड ‘हाउस ऑफ हिमालयाज’ अब अमेजन इंडिया पर भी उपलब्ध होगा। दोनों ने इसको लेकर शुक्रवार को समझौता ज्ञापन पर दस्तखत किए।

इस मौके पर मौजूद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने समझौते के बाद अमेजन इंडिया के ई-मार्केटिंग पोर्टल पर ‘हाउस ऑफ हिमालयाज’ की विधिवत शुरूआत भी की। उन्होंने उत्तराखंड के स्थानीय उत्पादों की खरीदारी भी की।

पिछले साल दिसंबर में निवेशक सम्मेलन में ‘हाउस ऑफ हिमालयाज’ ब्रांड की शुरूआत की गयी थी। उन्होंने कहा कि इस ब्रांड को शुरू करने का उद्देश्य प्रदेश के स्थानीय उत्पादों को वैश्विक स्तर पर पहुंचाना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस ब्रांड में शामिल उत्पादों की प्रोसेसिंग और उत्पादन का अधिकांश कार्य स्वयं सहायता समूह के माध्यम से किया जाता है और इससे महिला स्वयं सहायता समूहों की आजीविका को मजबूत करने के प्रयास किए जा रहे हैं ।

उन्होंने कहा कि ई-मार्केटिंग पोर्टल के माध्यम से प्रदेश के स्थानीय उत्पादों की देश और दुनिया के हर क्षेत्र से ऑनलाइन खरीदारी की जा सकेगी।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के ग्राम्य विकास सचिव को निर्देश दिये कि ‘हाउस ऑफ हिमालयाज’ ब्रांड के विभिन्न उत्पादों को श्रेणियों में बांट कर उनकी ‘ब्रांडिंग’ की जाए ।

भाषा दीप्ति राजकुमार रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)