हिंदुस्तान जिंक ने प्रकृति संबंधित जोखिमों की पहचान को रिपोर्ट जारी की |

हिंदुस्तान जिंक ने प्रकृति संबंधित जोखिमों की पहचान को रिपोर्ट जारी की

हिंदुस्तान जिंक ने प्रकृति संबंधित जोखिमों की पहचान को रिपोर्ट जारी की

:   Modified Date:  July 8, 2024 / 10:09 PM IST, Published Date : July 8, 2024/10:09 pm IST

नयी दिल्ली, आठ जुलाई (भाषा) वेदांता समूह की कंपनी हिंदुस्तान जिंक लि. ने प्रकृति से संबंधित जोखिमों की पहचान करने और जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए स्थायी रणनीति बनाने में कंपनी की मदद को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है।

सोमवार को जारी बयान के अनुसार, प्रकृति से संबंधित वित्तीय खुलासे पर कार्यबल (टीएनएफडी) की रिपोर्ट प्रकृति से संबंधित निर्भरता, प्रभाव, जोखिम और अवसरों की रूपरेखा को बताती है और प्रकृति पर कंपनी के प्रत्यक्ष संचालन के असर का आकलन करने में मदद करती है।

हिंदुस्तान जिंक ने बयान में कहा कि यह प्रकृति से संबंधित जोखिमों की पहचान करने में मदद करती है और कंपनी को पर्यावरण अनुकूल रणनीति बनाने में सहायता करती है।

हिंदुस्तान जिंक के सीईओ (मुख्य कार्यपालक अधिकारी) अरुण मिश्रा ने कहा, ‘‘देश की पहली टीएनएफडी रिपोर्ट को पेश करना प्रकृति संरक्षण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। हम सक्रिय रूप से कार्बन उत्सर्जन में कमी और पर्यावरण संरक्षण के प्रयासों को आगे बढ़ा रहे हैं… हमारे संचालन के हर पहलू में पर्यावरण अनुकूल उपायों को एकीकृत करके, हमारा लक्ष्य संबंधित पक्षों के लिए दीर्घकालिक मूल्य का निर्माण करने के साथ ‘स्वस्थ ग्रह’ में योगदान देना है।’’

भाषा रमण अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)