हीरो मोटोकॉर्प चालू वित्त वर्ष में किफायती इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी |

हीरो मोटोकॉर्प चालू वित्त वर्ष में किफायती इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी

हीरो मोटोकॉर्प चालू वित्त वर्ष में किफायती इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी

:   Modified Date:  July 21, 2024 / 04:41 PM IST, Published Date : July 21, 2024/4:41 pm IST

नयी दिल्ली, 21 जुलाई (भाषा) दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) निरंजन गुप्ता ने इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) खंड में अगृणी स्थान पर नजर रखते हुए कहा है कि कंपनी चालू वित्त वर्ष में किफायती मॉडल पेश करने की योजना बना रही है।

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन विनिर्माता कंपनी को अंतरराष्ट्रीय बाजार में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के आगमन की भी उम्मीद है।

गुप्ता ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए कंपनी की वार्षिक बैठक में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कहा कि दोपहिया कंपनी के पास अपने इलेक्ट्रिक वाहन खंड को तेजी से बढ़ाने की पूरी योजना है।

उन्होंने कहा, “हम ईवी खंड में अगृणी बनना चाहते हैं। …और ऐसा करने के लिए हम एक बहुत शक्तिशाली ईवी उत्पाद पोर्टफोलियो बनाएंगे, जो कि आज हमारे पास मौजूद विडा वी1 प्रो को बढ़ाएगा।”

गुप्ता ने कहा कि कंपनी चालू वित्त वर्ष (2024-25) में मध्यम और किफायती खंड में ईवी उत्पाद पेश करेगी।

हीरो मोटोकॉर्प की ‘विडा’ इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज की कीमत राज्य सब्सिडी सहित 1-1.5 लाख रुपये के बीच है।

हीरो मोटोकॉर्प के कार्यकारी चेयरमैन पवन मुंजाल ने कहा कि एथर एनर्जी के साथ मिलकर ‘विडा’ ने दोपहिया ईवी के लिए भारत का सबसे बड़ा सार्वजनिक चार्जिंग बुनियादी ढांचा स्थापित किया है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा, ज़ीरो मोटरसाइकिल के साथ साझेदारी से एक विशिष्ट ग्राहक वर्ग को लक्षित करके नई ईवी मोटरसाइकिलों के विकास में मदद मिलेगी, जिससे समग्र बाजार का आकार बढ़ेगा।

भाषा अनुराग पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)