भारत में निवेश का इरादा रखने वाले विदेशी निवेशकों के लिए विदेश में कार्यालय खोलने की योजना: गोयल |

भारत में निवेश का इरादा रखने वाले विदेशी निवेशकों के लिए विदेश में कार्यालय खोलने की योजना: गोयल

भारत में निवेश का इरादा रखने वाले विदेशी निवेशकों के लिए विदेश में कार्यालय खोलने की योजना: गोयल

:   Modified Date:  September 22, 2024 / 06:20 PM IST, Published Date : September 22, 2024/6:20 pm IST

(गुरदीप सिंह)

सिंगापुर, 22 सितंबर (भाषा) वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने रविवार को कहा कि भारत में निवेश करने का इरादा रखने वाले विदेशी निवेशकों की मदद के लिए आने वाले महीनों में विभिन्न देशों में कार्यालय खोलने की योजना है।

उन्होंने देश में निवेश को बढ़ावा देने वाली राष्ट्रीय एजेंसी – ‘इन्वेस्ट इंडिया’ के ऐसे पहले कार्यालय का उद्घाटन सिंगापुर में किया।

यह कार्यालय निवेश करने की इच्छुक यहां की कंपनियों के लिए एक विशेष संपर्क बिंदु के रूप में काम करेगा।

यह कदम निवेश साझेदारी को मजबूत करने और वैश्विक निवेशकों के लिए भारत के साथ जुड़ाव को आसान बनाने की भारत की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ”सिंगापुर कार्यालय भारत में निवेश करने की इच्छुक क्षेत्र की कंपनियों के लिए एक विशेष संपर्क बिंदु के रूप में काम करेगा, जिससे विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग को बढ़ावा मिलेगा।”

इस मौके पर गोयल ने कहा कि सिंगापुर भारत के लिए एक महत्वपूर्ण रणनीतिक साझेदार है और यह कार्यालय सिंगापुर तथा व्यापक आसियान (दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के संघ) क्षेत्र के साथ आर्थिक सहयोग को मजबूत करने के भारत के प्रयासों में एक नया अध्याय है।

उन्होंने कहा, ”हम आने वाले महीनों में विदेश में और अधिक ‘इन्वेस्ट इंडिया’ कार्यालय खोलने की योजना बना रहे हैं, जिसका मकसद वैश्विक निवेशकों को भारत की गतिशील और बढ़ती अर्थव्यवस्था तक बिना किसी बाधा के पहुंच देना है।”

भाषा पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers