सरकार ने एफएसएनएल को जापान की कोनोइक ट्रांसपोर्ट को 320 करोड़ रुपये में बेचने की मंजूरी दी |

सरकार ने एफएसएनएल को जापान की कोनोइक ट्रांसपोर्ट को 320 करोड़ रुपये में बेचने की मंजूरी दी

सरकार ने एफएसएनएल को जापान की कोनोइक ट्रांसपोर्ट को 320 करोड़ रुपये में बेचने की मंजूरी दी

:   Modified Date:  September 19, 2024 / 06:29 PM IST, Published Date : September 19, 2024/6:29 pm IST

नयी दिल्ली, 19 सितंबर (भाषा) सरकार ने बृहस्पतिवार को फेरो स्क्रैप निगम लिमिटेड (एफएसएनएल) को 320 करोड़ रुपये में जापान की कोनोइक ट्रांसपोर्ट कंपनी लिमिटेड को बेचने के लिए मंजूरी दे दी।

एफएसएनएल इस्पात मंत्रालय के तहत आने वाली एमएसटीसी लिमिटेड के 100 प्रतिशत स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी है। सरकार को कंपनी के लिए तकनीकी रूप से दो पात्र वित्तीय बोलियां मिली थीं।

वित्त मंत्रालय ने बयान में कहा, “परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और इस्पात मंत्री एच डी कुमारस्वामी की वैकल्पिक व्यवस्था ने एफएसएनएल में एमएसटीसी लिमिटेड की 100 प्रतिशत इक्विटी शेयरधारिता की बिक्री और प्रबंधन नियंत्रण के हस्तांतरण के लिए कोनोइक ट्रांसपोर्ट कंपनी लिमिटेड की 320 करोड़ रुपये की उच्चतम बोली को मंजूरी दे दी है।”

कोनोइक ट्रांसपोर्ट कंपनी लिमिटेड की 320 करोड़ की बोली, लेनदेन सलाहकार और परिसंपत्ति मूल्यांकक द्वारा किए गए मूल्यांकन के आधार पर सरकार द्वारा निर्धारित 262 करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य से अधिक थी।

कोनोइक ट्रांसपोर्ट कंपनी लिमिटेड द्वारा 320 करोड़ रुपये की बोली लगाई गई, जो दोनों बोलियों में सबसे अधिक थी और आरक्षित मूल्य से भी अधिक थी।

मंत्रालय ने कहा कि दूसरी बोली इंडिक जियो रिसोर्सेज प्राइवेट लिमिटेड (चंदन स्टील लिमिटेड की अनुषंगी कंपनी) की थी। कोनोइक ट्रांसपोर्ट कंपनी लिमिटेड टोक्यो स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध जापानी कंपनी है।

भाषा अनुराग अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers