Gold-Silver Price: सोने-चांदी की कीमतों में आया बड़ा अपडेट, गहने बनवाने से पहले देख लें आज का ताजा रेट |Gold-Silver Price

Gold-Silver Price: सोने-चांदी की कीमतों में आया बड़ा अपडेट, गहने बनवाने से पहले देख लें आज का ताजा रेट

Gold-Silver Price: सोने-चांदी की कीमतों में आया बड़ा अपडेट, गहने बनवाने से पहले देख लें आज का ताजा रेट

Edited By :   Modified Date:  July 8, 2024 / 06:59 PM IST, Published Date : July 8, 2024/6:59 pm IST

Gold-Silver Price: नई दिल्ली। देश में इन दिनों शादियों के सीजन के बीच सोने-चांदी की कीमतों में दिनों दिन उछाल तो कभी गिरावट देखने को मिल रहा है। सोना-चांदी इतना महंगा हो गया है, कि लोग खरीदने से पहले सोच में पड़ जा रहे हैं। ऐसे में अगर आज आप सोना-चांदी खरीदने की सोच रहे हैं तो बता दें कि भारतीय सर्राफा बाजार में आज 8 जुलाई 2024 को सोना और चांदी की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

Read More : सावन के पहले सोमवार से बदलेगा इन पांच राशियों का भाग्य, जमकर कृपा बरसाएंगे महादेव 

आज सोने-चांदी की कीमत (Gold-Silver Price Today 08 July)

राष्ट्रीय स्तर पर 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट 10 ग्राम सोने की कीमत 72910 रुपये है। वहीं, 999 शुद्धता वाली चांदी की कीमत 91 हजार 300 रुपये है। बता दें कि शुक्रवार की शाम को 24 कैरेट का शुद्ध सोना 72640 रुपये प्रति 10 ग्राम था, जो आज यानी सोमवार सुबह महंगा होकर 72 हजार 910 रुपये पहुंच गया है।

Read More : Paneer Side Effects: पनीर खाने वाले सावधान..! एक ही परिवार के 6 सदस्य पहुंचे अस्पताल, जान पर बन आई बात 

मिस्ड कॉल से चेक करें रेट

आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं। इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक, केंद्रीय सरकार द्वारा घोषित छुट्टियों के अलावा शनिवार और रविवार को रेट जारी नहीं किए जाते हैं। 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड ज्वेलरी के खुदरा रेट जानने के लिए 8955664433 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। कुछ ही देर में एसएमएस के जरिए रेट्स मिल जाएंगे। इसके अलावा लगातार अपडेट्स की जानकारी के लिए www.ibja.co या ibjarates.com पर देख सकते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp