विरोध के बाद गोवा सरकार डीएलएफ, भूटानी इन्फ्रा की परियोजनाओं को अनुमति की समीक्षा करेगी |

विरोध के बाद गोवा सरकार डीएलएफ, भूटानी इन्फ्रा की परियोजनाओं को अनुमति की समीक्षा करेगी

विरोध के बाद गोवा सरकार डीएलएफ, भूटानी इन्फ्रा की परियोजनाओं को अनुमति की समीक्षा करेगी

:   Modified Date:  September 4, 2024 / 06:41 PM IST, Published Date : September 4, 2024/6:41 pm IST

पणजी, चार सितंबर (भाषा) गोवा सरकार ने बुधवार को कहा कि स्थानीय लोगों के विरोध के मद्देनजर राज्य में रियल एस्टेट कंपनी डीएलएफ और भूटानी इन्फ्रा प्रोजेक्ट की परियोजनाओं को दी गई अनुमतियों की नए सिरे से जांच की जाएगी।

नगर एवं ग्राम नियोजन मंत्री विश्वजीत राणे ने यहां यह घोषणा की।

उन्होंने कहा कि उनका विभाग उत्तर गोवा जिले के रीस मैगोस में एक विला परियोजना के लिए डीएलएफ को दी गई अनुमतियों और दक्षिण गोवा जिले के संकोले में भूटानी इन्फ्रा की परियोजना की जांच करेगा।

राणे ने कहा कि नियमों का उल्लंघन होने पर अनुमति वापस ली जाएगी।

स्थानीय लोग दोनों परियोजनाओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका दावा है कि उनके लिए बड़े पैमाने पर पहाड़ियों को काटा जा रहा है।

आप विधायक वेंजी वीगास ने इस सप्ताह की शुरुआत में डीएलएफ की परियोजना स्थल का दौरा किया और आरोप लगाया कि दोनों कंपनियां बड़े पैमाने पर नगर एवं ग्राम नियोजन कानूनों का उल्लंघन कर रही हैं।

राणे ने कहा कि उनके विभाग ने पिछले छह महीनों में पहाड़ काटने की कोई अनुमति नहीं दी है और चल रहे कार्य पूर्व में दी गई अनुमति के अनुरूप हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार पहाड़ काटने के खिलाफ कानून को मजबूत करने पर विचार कर रही है और वह जल्द ही इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से मिलेंगे।

मंत्री ने कहा कि कथित पहाड़ काटने के बारे में सोशल मीडिया पर कई पोस्ट और वीडियो हैं, लेकिन ‘‘हमें पहले यह सत्यापित करना होगा कि क्या ऐसी किसी गतिविधि के लिए अनुमति दी गई है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर यह कानूनी रूप से अनुमत है, तो कोई इसके खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकता।’’

भाषा राजेश राजेश अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)