जीएमआर समूह डायल में 10 प्रतिशत हिस्सेदारी फ्रापोर्ट से 12.6 करोड़ डॉलर में लेगा |

जीएमआर समूह डायल में 10 प्रतिशत हिस्सेदारी फ्रापोर्ट से 12.6 करोड़ डॉलर में लेगा

जीएमआर समूह डायल में 10 प्रतिशत हिस्सेदारी फ्रापोर्ट से 12.6 करोड़ डॉलर में लेगा

:   Modified Date:  September 9, 2024 / 07:10 PM IST, Published Date : September 9, 2024/7:10 pm IST

मुंबई, नौ सितंबर (भाषा) जीएमआर समूह की हवाई अड्डा कारोबार इकाई ने फ्रापोर्ट एजी फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट सर्विसेज वर्ल्डवाइड के साथ शेयर खरीद समझौता किया है जिसके तहत वह दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) में 10 प्रतिशत हिस्सेदारी 12.6 करोड़ अमेरिकी डॉलर में खरीदेगी।

जीएमआर एयरपोर्ट्स इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (जीआईएल) ने सोमवार को बयान में कहा कि यह सौदा पूरा होने के बाद संयुक्त उद्यम डायल में उसकी हिस्सेदारी 64 प्रतिशत से बढ़कर 74 प्रतिशत हो जाएगी।

हवाई अड्डा क्षेत्र की सार्वजनिक कंपनी भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के पास उद्यम में 26 प्रतिशत हिस्सेदारी बनी रहेगी।

डायल राजधानी दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का परिचालन करती है। यह जीआईएल की अनुषंगी कंपनी है।

जीएमआर समूह की कंपनी ने कहा, ‘‘जीआईएल ने फ्रापोर्ट एजी फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट सर्विसेज के साथ एक शेयर खरीद समझौता किया है। इसमें जीआईएल दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड में फ्रापोर्ट की मौजूदा अल्पांश 10 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी।’’

कंपनी ने कहा कि यह हिस्सेदारी अधिग्रहण 12.6 करोड़ डॉलर के कुल मूल्य पर किया जाएगा। यह लेनदेन एएआई और जीआईएल शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन है।

जीएमआर समूह के कॉरपोरेट चेयरमैन जी किरण कुमार ग्रांधी ने कहा, ‘‘डायल में अतिरिक्त हिस्सेदारी का अधिग्रहण समूह की मुख्य परिसंपत्तियों में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के हमारे उद्देश्य के अनुरूप है और यह समूह के समग्र पोर्टफोलियो में दिल्ली हवाई अड्डे के महत्व को दर्शाता है।’’

भाषा प्रेम प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)