PNB Personal Loan: PNB ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी! अब पर्सनल लोन के लिए शर्तें हुई आसान, जानें डिटेल... | PNB Personal Loan

PNB Personal Loan: PNB ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी! अब पर्सनल लोन के लिए शर्तें हुई आसान, जानें डिटेल…

PNB Personal Loan: PNB ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी! अब पर्सनल लोन के लिए शर्तें हुई आसान, जानें डिटेल...

Edited By :   Modified Date:  June 30, 2024 / 07:03 PM IST, Published Date : June 30, 2024/7:03 pm IST

PNB Personal Loan: नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों की व्यक्तिगत जरूरतों को पूरा करने के लिए 10.40% प्रति वर्ष की शुरुआती ब्याज दर के साथ 20 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन दे रहा है। अगर आप अस्पताल के खर्च, घर की मरम्मत, पढ़ाई आदि के लिए पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो पंजाब नेशनल बैंक का यह विकल्प बेहतर हो सकता है। यहां से एक बार लोन लेने के बाद आप इसे 84 महीने तक की अवधि में चुका सकते हैं।

Read more: Post Office PPF Scheme: पोस्ट ऑफिस की सुपरहिट स्कीम! मात्र इतने रुपए के निवेश से मिलेगा मोटा पैसा, जानें डिटेल… 

PNB पर्सनल लोन अप्लाई 2024

देश का अग्रणी बैंक पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों को अलग-अलग तरह की पर्सनल लोन सुविधाएं देता है, जैसे डॉक्टर, पेंशनर्स, LIC कर्मचारी और वरिष्ठ नागरिकों के लिए। इन सभी के लिए लोन की राशि और पुनर्भुगतान अवधि भी अलग-अलग होती है, जो आम तौर पर 5 साल से 7 साल तक होगी। एक व्यक्ति को पर्सनल लोन के तौर पर अधिकतम 20 लाख रुपए मिल सकते हैं। और इस पर 1% की प्रोसेसिंग फीस भी लगेगी।

Read more: Raipur Railway Station: रायपुर रेलवे स्टेशन के कैंटीन में लगी भीषण आग, लोगों में मची अफरा-तफरी… 

PNB Personal Loan: हालांकि, पंजाब नेशनल बैंक पर्सनल लोन पर कोई रीपेमेंट चार्ज या फोरक्लोजर चार्ज नहीं है। आम लोगों के लिए ब्याज दरें 10.40% से लेकर 16.95% सालाना तक हैं। लेकिन पेंशनभोगियों के लिए यह 11.75% होगी। अगर कोई अच्छा CIBIL स्कोर वाला डॉक्टर पर्सनल लोन लेता है तो उसे 9.40% से लेकर 10.40% सालाना तक का ब्याज देना होगा। किसी भी व्यक्ति द्वारा दी जाने वाली ब्याज दर उस व्यक्ति के क्रेडिट स्कोर और उसकी वित्तीय स्थिति पर निर्भर करेगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp